Seeing Crocodile in Dream: अक्सर रात में सोते हुए सपने देखना आम बात है कुछ सपने मीठे होते हैं तो कुछ इतने डरावने की 3-4 दिनों तक हमें याद रह जाते हैं. कुछ सपने तो ऐसे होते हैं कि हम कितना भी याद करने की कोशिश कर लें याद ही नहीं आते. अगर हम सपने देख रहे हैं तो इसका ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कोई न कोई अर्थ होता है. सपने में जनावर, पक्षी या फिर ऐसी चीजें जो हमारे आस-पास मौजूद हों, उन पर विचार जरूर करते हैं तो आइए जानते है कि यदि आप सपने में मगरमच्छ देखा है तो इसके संकेत क्या है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यदि आप सपने में मगरमच्छ देखते है तो यह आपके भविष्य की ओर भी संकेत करता है. यह सपना आपके भविष्य पर क्या असर डालेगा यह जाने से पहले आपको एक बात पता होनी जरूरी है कि मगरमच्छ एक ऐसा जानवर है जो बहुत सावधानी से अपने शिकार की घात लगाए बैठा रहता है,  वह अपने शिकार पर धीरे -धीरे आगे बढ़ता है और एक ही बार में उसे दबोच लेता है. 


बहुत सारे मगरमच्छ दिखने के संकेत


माना जाता है कि सपने में यदि बहुत सारे मगरमच्छ दिखाई दे रहा है तो यह अशुभ संकेत हो सकते हैं. इसका अर्थ है कि आपकी जो संगत है वह अच्छे लोगों के साथ की नहीं है. जो आपके मित्र के हैं वहीं आपको हानि पहुंचने की तलाश में रहते है, इसलिए आपको सर्तक रहने की जरूरत है. सपने में मगरमच्छ देखना यह आपको सावधान करता है कि आने वाले समय में आपको ऐसे दोस्तों से सावधान रहना है जो आपके लिए मुसीबत बन सकते हैं.


सपने में मगरमच्छ देखना इस बात का भी अनुभव करता है कि आने वाले समय में आप किसी परेशानी में पड़ने वाले है या फिर कोई आपको परेशान करने की कोशिश कर सकता है. साथ ही बताता है कि आपको डरने की जरूरत नहीं है. 


मगरमच्छ को रोता हुआ देखना 


यदि आप सपने में मगरमच्छ को रोते हुए देख रहे है तो इसका अर्थ है कि आप खुद से खुश नहीं है. किसी न किसी चिंता में लगे रहते है. आपको अपने घर- परिवार के लोगों से बात करनी चाहिए, साथ ही उनके साथ समय व्यतीत करना चाहिए.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें