Champions Trophy 2025: ICC का दौरा पूरा, चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान?
Advertisement
trendingNow12443682

Champions Trophy 2025: ICC का दौरा पूरा, चैंपियंस ट्रॉफी पर बड़ा अपडेट, टीम इंडिया जाएगी पाकिस्तान?

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए लगातार चर्चाएं देखने को मिल रही हैं. हाल ही में आईसीसी के अधिकारियों ने पाकिस्तान मेगा इवेंट की तैयारियों को जांचने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से गुड न्यूज सुनने को मिली है. 

 

Rohit Sharma and Babar Azam

Champions Trophy 2025 Update: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए लगातार चर्चाएं देखने को मिल रही हैं. हाल ही में आईसीसी के अधिकारियों ने पाकिस्तान मेगा इवेंट की तैयारियों को जांचने के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था. जिसके बाद पाकिस्तान की तरफ से गुड न्यूज सुनने को मिली है. चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज अगले साल फरवरी से होगा. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक आईसीसी अधिकारियों ने पीसीबी की तैयारियों पर संतोष जताया है.

आईसीसी अधिकारियों की ये जांच

आईसीसी के अधिकारियों ने लाहौर का फेमस गद्दाफी स्टेडियम, रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम और कराची नेशनल स्टेडियम का दौरा कर जांच की. इस दौरान आईसीसी अधिकारियों द्वारा स्टेडियम के सुरक्षा उपायों, बुनियादी ढांचे और अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं की जांच की गई. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी के साथ मीटिंग में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा की गई. 

ये भी पढ़ें.. इतिहास का चमत्कारी टेस्ट मैच, 5 बल्लेबाजों का नहीं खुला खाता, फिर भी पारी के अंतर से जीता मैच

पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक आईसीसी प्रतिनिधिमंडल ने कराची और रावलपिंडी में चैंपियंस ट्रॉफी के लिए की गई व्यवस्थाओं पर संतोष व्यक्त किया. सुरक्षा व्यवस्था पर भी अधिकारियों ने संतोष जताया. वहीं, पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए विश्व स्तरीय व्यवस्था का आश्वासन भी दिया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान के हाथों में रह सकती है.

क्या बोले मोहसिन नकवी?

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक मोहसिन नकवी ने कहा, स्टेडियमों के अपग्रेडेशन का काम हर हाल में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले पूरा कर लिया जाएगा. सभी टीमों के लिए अचूक सुरक्षा इंतजाम किये जायेंगे. बड़े टूर्नामेंट के हिसाब से व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है. उन्होंने आश्वासन दिया कि सभी टीमों के खिलाड़ी शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित वातावरण में क्रिकेट खेल का आनंद उठायेंगे. अपग्रेड के बाद स्टेडियमों में अंतरराष्ट्रीय मानक की सुविधाएं होंगी और प्रशंसक अधिक क्रिकेट मैचों का आनंद ले सकेंगे. 

Trending news