Kaise Hote Hain September Mein Janme Ladke: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अलग-अलग माह में जन्मे बच्चों का स्वभाव, व्यक्तित्व अलग-अलग होता है. हर व्यक्ति की राशि अलग होती है और राशि का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. सितंबर माह की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में आज हम सितंबर में जन्मे लोगों के स्वभाव के बारे में जानेंगे. ये लोग बहुत ही उदार और मनमौजी स्वभाव के होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म तारीख और ग्रह नक्षत्रों की चाल का प्रभाव बच्चों के स्वभाव पर देखा जा सकता है. सब बच्चों का स्वभाव अलग होता है. कोई बच्चा खुशमिजाज होता है, तो किसी की प्रवृत्ति गुस्सैल होती है. वहीं, कोई बच्चा बचपन से ही चतुर चालाक होता है. ऐसे ही आज हम जानेंगे सितंबर में जन्मे बच्चों के बारे में. 


ऐसा होता है स्वभाव


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सितंबर माह में जन्में लोगों को दूसरों के मुंह से अपनी तारीफ सुनने का बहुत शौक होता है. ये लोग भीड़ में अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाबी हासिल करते हैं. ये काफी बेबाक होते हैं और दिमाग से काफी तेज होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस माह में जन्म लेने वाले बच्चों का सेंस ऑफ ह्यूमर भी कमाल होता है. दूसरों की अटेंशन पाना बखूबी जानते हैं. लोगों को हंसाने की कला होती है. सामजिक होते हैं इसी कारण इन्हें अपने आस-पास भीड़ भाड़ पसंद होती है. 


इस प्रोफेशन में गाड़ते हैं झंडे


शास्त्रों के अनुसार इस माह में जन्मे बच्चे काफी व्यवहारिक होते हैं. ये हर काम को गंभीरता से लेने में माहिर होते हैं.   किसी भी काम में हाथ डालते हैं, तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये लोग भविष्य में अच्छे साइंटिस्ट, अच्छे टीचर, सलाहकार और राजीनितिज्ञ साबित होते हैं. इस माह में जन्मे लोग दूसरों से एकदम अपनी बातें शेयर नहीं करते.  


गलत बात और धोखा नहीं बर्दाश्त


सितंबर में जन्मे जातक लव लाइफ के साथ-साथ करियर को लेकर भी काफी सजग होते हैं. अपना रिश्ता पूरी ईमानदारी से निभाते हैं. इन लोगों को धोखा बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होता. अपने पार्टनर से काफी प्यार करते हैं. ये बच्चे पारिवारिक जीवन में भी शानदार रहते हैं. इनकी लाइफ में जो खास होते हैं, ये उनका बहुत ध्यान रखते हैं. इसी कारण ये लोगों के खास होते हैं.


Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर भद्राकाल में आखिर क्यों नहीं बांधते राखी, जानें कौन है भद्रा?


Silver Ring Tips: धन को चुंबक की तरह खींचता है चांदी का छल्ला, बस जान लें इसे धारण करने के नियम


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)