Silver Ring Tips: धन को चुंबक की तरह खींचता है चांदी का छल्ला, बस जान लें इसे धारण करने के नियम
Advertisement
trendingNow11837527

Silver Ring Tips: धन को चुंबक की तरह खींचता है चांदी का छल्ला, बस जान लें इसे धारण करने के नियम

Chandi Ka Challa Kaise Pehane: ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर ग्रह की कोई न कोई लक्की धातु होती हैं, जिन्हें धारण करने से व्यक्ति को कई फायदे मिलते हैं. वहीं, चांदी को शुक्र और चंद्रमा से जोड़ा गया है. आइए जानें चांदी के छल्ले को धारण करने से क्या लाभ होते हैं. 

 

silver ring wearing benefits

Silver Ring Benefits: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धातु ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने में मदद करती है. अगर चांदी के छल्ले की बात की जाए, तो इसे धारण करने से व्यक्ति की सभी समस्याएं दूर होती हैं. हर ग्रह की कुछ लकी धातु होती है, जिन्हें धारण करने से व्यक्ति को लाभ प्राप्त होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नौ ग्रहों के अनुरूप अलग-अलग धातु हैं, जो अनके प्रकार से व्यक्ति के जीवन पर प्रभाव डालती है. वैसे ही चांदी का छल्ला भी व्यक्ति की कई समस्याओं को दूर कर सकता है. इतना ही नहीं, चांदी का छल्ला आर्थिक लाभ पहुंचाने में भी मदद करता है. बस इसे धारण करने के कुछ आवश्यक नियम हैं जिन्हें जान लेना बेहद जरूरी है. 

चांदी का छल्ला पहनने के क्या हैं फायदे

चांदी एक ऐसा आभूषण है, जिसे शरीर में धारण करने से व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ की प्राप्ति होती है. दरअसल चांदी को शुक्र और चंद्रमा से जोड़ा गया है. ऐसे में चांदी धन और वैभव को अपनी ओर खींचने में लाभकारी सिद्ध होती है. इतना ही नहीं, यह दिमाग को भी शांत रखने में मदद करता है. व्यक्ति को कई प्रकार के रोगों से बचाने में मदद करता है. आइए जानते हैं कि चांदी का छल्ला किन-किन राशि के व्यक्तियों के लिए लाभकारी है और इसे पहनने के नियम.

चांदी का छल्ला पहनने के नियम

- शास्त्रों के अनुसार चांदी का छल्ला पहनने से पहले यह जरूर ध्यान दें कि इसमें कहीं भी जोड़ न हो. इससे इसका फल नहीं मिल पाता. 

- चांदी के छल्ले को हमेशा ही हाथ के अंगूठे में पहनना चाहिए. स्त्री को इसे बाएं हाथ में तो वहीं पुरुष को बाएं हाथ के अंगूठे में पहनना चाहिए.

- चांदी का छल्ला धारण करने से व्यक्ति का भाग्य भी मजबूत होता है. साथ ही राहु दोष को दूर करने में भी चांदी का छल्ला मदद करता है. 

- चांदी का छल्ला कर्क, वृश्चिक, वृषभ, तुला और मीन राशि के लोगों के लिए शुभ माना जाता है.

चांदी का छल्ला किस दिन धारण करना चाहिए

शास्त्रों के अनुसार चांदी का छल्ला सोमवार या शुक्रवार के दिन धारण करने की सलाह दी जाती है. इसे धारण करने के लिए सबसे पहले रविवार या गुरुवार के दिन चांदी का छल्ला खरीदकर इसे रात भर एक कटोरी में दूध डालकर रखें और अगली सुबह यानी सोमवार या शुक्रवार के दिन इसे साफ पानी से धोकर इसे धारण कर लें. 

Sawan Last Somwar: सावन के आखिरी सोमवार कर लें सिर्फ ये छोटा सा काम, मिलेगा पूरे माह जितना फल
 

घर के सामने टी प्वाइंट बनता है व्यक्ति की बर्बादी का कारण, मेन गेट के सामने नहीं होनी चाहिए ऐसी चीजें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news