Venus Transit Astrology: शुक्र ग्रह अब अपनी उच्च राशि यानी मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं और वहां पहुंचते ही उच्चता को प्राप्त कर लेंगे. शुक्र, गुरु के घर मीन राशि में जाकर बहुत प्रसन्न होते हैं. शुक्र 15 फरवरी को शनि की राशि कुंभ से गुरु की राशि मीन में चले जाएंगे और 11 मार्च तक यहीं पर विराजेंगे. इस तरह दैत्यों के गुरु शुक्राचार्य देव गुरु बृहस्पति से भेट करेंगे. शुक्र की स्थिति से व्यक्ति में संगीत के प्रति गहरा लगाव होता है. शुक्र ग्रह मित्रों के माध्यम से सुख-सुविधाएं और धन संपदा प्राप्त करने का संकेत भी दे रहे हैं. अध्यात्म की ओर झुकाव के चलते आप धार्मिक संस्थाओं को दान देंगे. वाणी की मधुरता और सुंदर अभिव्यक्ति के कारण आप सरकारी उच्च पदाधिकारियों के चहेते हो सकते हैं. बौद्धिक प्रतिभा के धनी होने के साथ ही आपमें कुशल व्यवसायी के गुण हैं, जिससे आप बिजनेस की अच्छी प्लानिंग कर सकेंगे. आपको अपने बड़े भाई और इस स्तर के अन्य लोगों की सलाह को मानना चाहिए, क्योंकि ऐसा करना आपके लिए लाभदायक रहेगा. शुक्र के मीन राशि में प्रवेश का मेष राशि अथवा लग्न में जन्मे लोगों के जीवन पर भी काफी प्रभाव पड़ेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि और लग्न के लोगों को आलस्य को टाटा, बाय-बाय करना होगा, तभी वह स्थितियों का अधिक से अधिक लाभ उठाकर सुखी रह सकेंगे. ऑफिस हो या कारोबार कहीं भी मेहनत से पीछे नहीं हटना है. आप अपने बुद्धि, कौशल से कार्य में सफलता प्राप्त कर सकेंगे. ऑफिस में महिला अधिकारी का निर्देश मानें और विवाद न करें, इसी में भलाई है. आपके अकाउंट में बैलेंस तो बढ़ेगा ही मित्रों से भी धन, अन्न और लग्जरी आइटम की प्राप्ति होगी.  


विद्यार्थियों को अपना पूरा ध्यान पढ़ाई लिखाई और करियर को बनाने में करना चाहिए. फालतू की दोस्ती, यारी में समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है. कारोबारियों को बिना सोचे-समझे निवेश करने से बचना चाहिए. सट्टा व शेयर बाजार में नुकसान होने की आशंका है. कपड़े के व्यापारी भी सावधानी से काम करें, नहीं तो नुकसान उठाना पड़ सकता है. हां यदि आप कोई वाहन खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी. 


जिन लोगों का वजन अधिक है, उन्हें अपनी सेहत का ध्यान रखना चाहिए. खासतौर पर शुगर पेशेंट अलर्ट रहें, क्योंकि वह शारीरिक कमजोरी महसूस कर सकते हैं. खानपान में बाहर की चीजों से परहेज करें और घर का बना शुद्ध भोजन ही करें. 


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें