Surya Guru Yuti 2023: देवगुरु बृहस्पति को एक राशि से दूसरे राशि में परिवर्तन करने में करीब 1 साल का समय लग जाता है. वहीं, भगवान सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलते हैं. सूर्य देव पिछले दिनों मेष राशि में गोचर कर चुके हैं. वहीं, गुरु 22 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे. यहां दोनों ग्रहों की युति से महासंयोग बनेगा, क्योंकि वैदिक ज्योतिष में दोनों को बड़े ग्रहों की संज्ञा दी गई है. इन दोनों का असर भी व्यापक होता है. वैसे तो दोनों ग्रहों की युति का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिनको इससे भरपूर फायदा मिलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष 


मेष राशि वालों के लिए गुरु-सूर्य की युति बहुत शुभ साबित होगी. इस राशि के जातकों को किस्‍मत का पूरा साथ मिलेगा. हर काम में सफलता मिलेगी. नौकरी में तरक्‍की मिलेगी. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कारोबारियों को तगड़ा मुनाफा होगा. 


मिथुन 


मिथुन राशि वालों के लिए सूर्य और गुरु की युति अनुकूल फल देगी. नया व्‍यापार शुरू होगा और नए मौके मिलेंगे. करियर अच्‍छा रहेगा. तरक्‍की मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्‍छा होगा. बड़ा धन लाभ हो सकता है.


तुला 


गुरु और सूर्य की युति तुला राशि के जातकों के लिए लाभदायी साबित होगी. इस दौरान ये लोग व्‍यापार में जमकर पैसा कमाएंगे. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. दांपत्य जीवन अच्‍छा रहेगा. जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही थी, उनके जीवन में जल्द शहनाई बज सकती है. 


अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)