Dog Vastu Shastra: कुत्ता एक वफादार और समझदार जानवर है. वास्तु शास्त्र में भी कुत्ता पालने के कई फायदे बताए गए हैं. इससे जहां घर का माहौल खुशनुमा और सुरक्षित होता है. वहीं, यह इंसान का सबसे अच्छा दोस्त भी माना जाता है. वास्तु शास्त्र की बात करें तो कुत्ता पालने से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है और बुरी आत्माएं आसपास भी नहीं फटकती हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भैरव का दूत


कुत्ते को भैरव का दूत माना गया है. ऐसी मान्यता है कि कुत्ते को खाना खिलाने से यमदूतों का डर नहीं सताता है. ऐसा कहा जाता है कि कुत्ता भूत-प्रेत और आत्माओं को सुन और देख सकता है. इस वजह से घर में अगर कुत्ता पाला जाए तो बुरी आत्माएं नहीं फटकती हैं.


सकारात्मकता ऊर्जा


घर में कुत्ता रखने से सकारात्मकता ऊर्जा का संचार होता है और मां लक्ष्मी भी वास करती है. कुत्ता पालने से धन से जुड़ी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार, कुत्ते को रोजाना खाना खिलाने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं.


शनिदेव का आशीर्वाद


शनिवार के दिन कुत्ते को तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलानी चाहिए. इससे एक तरफ जहां शनिदेव का आशीर्वाद मिलता है. वहीं, कुंडली में मौजूद राहु-केतु दोष भी समाप्त होते हैं. ऐसा भी माना जाता है कि घर में कुत्ता पालने से जल्द संतान की प्राप्ती होती है.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)