Vastu Tips For Spider Plant: मानव जीवन में कई कठिनाइयों से सामना होता है. सबसे बड़ी समस्या यह रहती है कि पैसा कैसे कमाया जाए. हर इंसान को पैसों की जरूरत होती ही है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं जिससे आय बढ़ाई जा सकती है. इन उपायों में कई पौधों के बारे में भी विवरण दिया गया है. आज हम आपको स्पाइडर प्लांट के बारे में बताने जा रहे हैं. वास्तु के मुताबिक स्पाइडर प्लांट चुंबक की तरह पैसा खींचता है और इस भाग्य भी प्रबल होता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि किसी भी चीज को सही तरीके से और सही जगह पर रखने से ही उसका उचित फल मिलता है. इसमें स्पाइडर प्लांट भी शामिल है. स्पाइडर प्लांट देखने में जितना खूबसूरत लगता है, उतना ही किस्मत बदलने में भी कारगर है.


स्पाइडर प्लांट को अगर इसे ठीक से रखा जाए तो घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है. साथ ही घर बैठे कमाई के कई रास्ते भी खुलते हैं. इस इंडोर प्लांट को घर में आसानी से लगाया जा सकता है. इस पौधे को कार्यस्थल में लगाने से भी बरकत आती है.


ऑफिस में इस पौधे को लगाने से काम के प्रति एकाग्रता बनी रहती है. घर की बात करें तो इसे किचन, बालकनी, स्टडी रूम या लिविंग रूम में लगाया जा सकता है. इस पौधे को लगाते वक्त दिशा का भी ध्यान रखना जरूरी है. सही दिशा में लगाने से ही यह पौधा आपको सफलता के शिखर पर पहुंचाएगा.


स्पाइडर प्लांट को घर के उत्तर, पूर्व, उत्तर पूर्व और उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना फलदायी होता है. स्पाइडर प्लांट को दक्षिण या पश्चिम दिशा में कभी नहीं लगाना चाहिए. ऐसा करने से यह अशुभ फल दे सकता है. साथ ही यह भी ध्यान देना चाहिए कि यह पौधा सूखे नहीं.


अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)