Strong Venus in Horoscope: अपने कार्यस्थल पर आप चाहे जितनी भी मेहनत कर लें, उसके अच्छे परिणाम तभी प्राप्त होंगे, जब आपको कर्म यानी करियर के लॉर्ड का आशीर्वाद प्राप्त होगा. कई बार कुछ लोगों के मन में विचार आता है कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी नौकरी वाले संस्थान में वह रिटर्न नहीं मिल पा रहा है, जिसका वह वास्तव में हकदार है. इसके लिए आवश्यक है कि उस व्यक्ति को कर्म के स्वामी अर्थात करियर के लॉर्ड का आशीर्वाद प्राप्त हो. आपको यह जानना होगा कि आपकी कुंडली में कर्म का स्वामी कौन है और उसे किस तरह खुश किया जा सकता है. कौन सा ग्रह है जो करियर को कंट्रोल करता है. कौन है करियर का लार्ड जो अच्छी जॉब दिलाता है या जॉब में प्रभावशाली बनाता है. जब करियर का लॉर्ड फेवर में होता है, तभी नौकरी या किसी अन्य कार्य में तरक्की होती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंह और मकर राशि वालों के करियर के लॉर्ड शुक्र होते हैं, इसलिए इन दोनों ही राशियों के लोगों को अपने कर्म क्षेत्र को अच्छा बनाने के लिए शुक्र को प्रसन्न रखना चाहिए. शुक्र देव के आशीर्वाद से ही कार्यक्षेत्र में लाभ प्राप्त होता है. आमतौर पर शुक्र लग्जरी के स्वामी हैं, लेकिन सिंह और मकर राशि के लोगों के लिए कर्म के स्वामी भी हो जाते हैं. कठोर मेहनत करते हुए शुक्र की कृपा से स्वयं को हीरा बनाने का ही लक्ष्य होना चाहिए. 


देवी मां की आराधना 


शुक्र को प्रसन्न करने के लिए देवी उपासना सर्वश्रेष्ठ होती है. देवी जागरण, माता की चौकी आदि कार्यक्रमों में जब भी मौका मिले, सम्मिलित होना चाहिए. इससे शुक्र प्रसन्न होते हैं. वहीं, देवी के वस्त्र भी ऐसे मौके में माता को उपहार स्वरूप देने चाहिए. शुक्र का संबंध सौंदर्य और सुगंध से है. सिंह और मकर राशि वालों को अपने ऑफिस में बहुत ही अच्छे फॉर्मल कपड़े पहनकर जाना चाहिए. परफ्यूम लगाने से भी शुक्र प्रसन्न होते हैं. पत्नी का सम्मान करना चाहिए. वह घर की लक्ष्मी है, उनके रुष्ठ होते ही देवी मां भी रुष्ठ हो सकती हैं.


कुंडली में सबसे खतरनाक दोष है 'गुरु चांडाल', नरक से भी बदतर हो जाती है जिंदगी
Horoscope Weekly: इस राशि वालों के लिए ये सप्ताह रहेगा लकी, चुनौतियों पर विजय और करियर में मिलेगी तरक्की