Nature by Zodiac Signs: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्‍यक्ति पर उसकी राशि का थोड़ा-न-थोड़ा प्रभाव जरूर होता है. उसकी राशि से उसकी पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है. जैसे- कुछ लोग काफी इमोशनल होते हैं तो कोई प्रैक्टिकल होता है, कोई इंटेलीजेंट होता है तो कोई बिना सोचे-समझे निर्णय ले लेता है. इसी तरह कुछ लोग आसानी से दूसरों की गलतियों को माफ कर देते हैं, तो वहीं कुछ लोग आखिरी सांस तक दुश्‍मनी निभाने में भरोसा करते हैं. आज हम ऐसी राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जातक बहुत बड़े दुश्‍मन साबित होते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दुश्‍मनी निभाने में पक्‍के होते हैं इन राशियों के लोग 


मेष: मेष राशि के लोग बहुत अहंकारी होते हैं. वे हमेशा खुद को दूसरों से बेहतर बताने की होड़ में लगे रहते हैं. इस कारण वे कई बार अपना नुकसान कर बैठते हैं, साथ ही अपने रिश्‍ते भी बिगाड़ लेते हैं. लेकिन ये लोग किसी सूरत दूसरे से होड़ नहीं मानते हैं. यही वजह है कि वे मन में दुश्‍मनी ठान लेते हैं और बिना बदला लिए नहीं मानते हैं. 


सिंह: सिंह राशि के लोग वैसे तो किसी से नाराज नहीं होते हैं, ना ही बेवजह झगड़ा करते हैं. लेकिन जब कोई उनके मामले में दखल दे तो बहुत गुस्‍सा हो जाते हैं. वे यदि किसी को दुश्‍मन मान लें तो फिर उसे कभी माफ नहीं करते हैं. वे बदला लेने के लिए किसी भी हद तक चले जाते हैं. 


वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातक काफी मतलबी होते हैं और अपने काम से काम रखते हैं. लेकिन जब किसी से नाराज हो जाएं तो बदला लेने के लिए हर हद पार कर जाते हैं. इतना ही नहीं ये अपने दुश्‍मन को कई बार काफी नुकसान पहुंचा देते हैं. लिहाजा इन लोगों से दूरी बनाकर रखना ही बेहतर होता है. 


धनु: धनु राशि के लोग किसी से भी बदला लेने में देर नहीं लगाते हैं. वे जिस से नाराज हो जाएं उससे तुरंत बदला ले लेते हैं. यहां तक कि ये लोग दोस्‍ती भी कम ही लोगों से करते हैं और अपना ध्‍यान अपने काम और करियर पर ही लगाते हैं. 


पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने 


ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)