UP में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरी पर मिला गैस सिलेंडर; ऐसे टला हादसा
Advertisement
trendingNow12441330

UP में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरी पर मिला गैस सिलेंडर; ऐसे टला हादसा

Gas Cylinder on Delhi-Howrah Railway Track: कानपुर-प्रयागराज रूट पर आज (22 सितंबर) सुबह एक मालगाड़ी के लोगो पायलट को ट्रैक पर छोटा गैस सिलेंडर दिखा और लोको पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाई और हादसे से पहले ट्रेन रोक दी.

UP में फिर ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरी पर मिला गैस सिलेंडर; ऐसे टला हादसा

Kanpur Train Derailment Plot: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बार फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश सामने आई है. घटना कानपुर देहात जिले के प्रेमपुर स्टेशन के पास की है, जहां कानपुर-प्रयागराज रूट पर आज (22 सितंबर) सुबह एक मालगाड़ी के लोगो पायलट को ट्रैक पर छोटा गैस सिलेंडर दिखा. इसके बाद लोको पायलट ने सतर्कता दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाई और हादसे से पहले ट्रेन रोक दी. इसके बाद लोको पायलट ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी. रेलवे ने घटना की जांच के निर्देश दिए हैं.

5 किलो वाला खाली सिलेंडर ट्रैक पर मिला

JTTN गुड्स ट्रेन कानपुर से प्रयागराज की ओर आने के दौरान जब प्रेमपुर स्टेशन पर लूप लाइन पर आ रही थी तो गाड़ी में कार्यरत ड्राइवर सिग्नल से कुछ दूर पहले एक सिलेंडर रखा हुआ देखा. उन्होंने तुरंत कार्यवाही करते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी को सिलेंडर से पहले रोक लिया. इसके बाद उन्होंने सभी संबंधित विभागों को इसकी जानकारी दी.

इसके बाद रेलवे आईओडब्ल्यू, सुरक्षा बल सहित अन्य टीमों ने उसे सिलेंडर की जांच की और उसे ट्रैक से हटाया. यह घटना प्रेमपुर स्टेशन पर सुबह 5:50 की है. इस सिलेंडर की जांच करने पर पता चला कि यह एक 5 लीटर का खाली सिलेंडर है जो की ट्रैक पर सिग्नल के थोड़ा पहले रखा हुआ था. इस घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं.

पहले कालिंदी एक्सप्रेस पलटाने की हुई थी साजिश

इससे पहले आठ सितंबर को कानपुर में ही कालिंदी एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश हुई थी. तब प्रयागराज से भिवानी की ओर जा रही कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के सामने एलपीजी सिलेंडर रखा गया था और गैस से भरा सिलेंडर ट्रेन के इंजन से टकरा गया था. इसके बाद तेज आवाज भी हुई थी, लेकिन कोई हादसा होने से बच गया था. उस दौरान घटनास्थल पर पेट्रोल से भरी बोतल और माचिस के साथ बारूद भी बरामद हुआ था. इस मामले में अभी भी एनआईए के अलावा यूपी एटीएस, पुलिस और जीआरपी जांच कर रही है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news