2022 Hyundai Tucson SUV Unveiled in Indian Market: 2022 Hyundai Tucson SUV को भारत में अनवील कर दिया गया है. इस एसयूवी को सबसे पहले साल 2005 में भारतीय मार्केट के अंदर उतारा गया था और अब तक इसमें कई सारे मेकैनिकल और कॉस्मिक अपडेट्स कर दिए गए हैं. नई अपडेटेड एसयूवी में ग्राहकों को नेक्स्ट लेवल एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी ने इसमें कई सारे बाद;आव किए हैं. अगर अपडेट्स की बात करें तो 2022 Tucson में आपको LED लाइटिंग के साथ ही डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.25-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाएगा. ऐसा माना जा रहा है कि इस एसयूवी में ग्राहकों को पैनारोमिक सनरूफ और 360-डिग्री कैमरा भी दिया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्राहकों को ये जानकर खुशी होगी की इस अपडेटेड एसयूवी में आपको स्पोर्टी डिजाइन के साथ ही कई एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट्स देखने को मिलेंगे. अगर सबसे जरूरी अपडेट की बात करें तो SUV में आपको एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) मिलने वाला है. सुरक्षा के नजरिये से ये सिस्टम बेहद ही जरूरी साबित होता है और एसयूवी में बैठे हुए लोगों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका अदा करता है. 


एक्सटीरियर अपडेट्स 


एक्सटीरियर अपडेट्स की बात करें तो इस एसयूवी में आपको फ्रंट हैवी ग्रिल देखने को मिल जाती है जो इसे एग्रेसिव लुक देती है. इसके साथ ही इंटीग्रेटेड हेडलाइट्स भी आपको देखने को मिल जाती है. एसयूवी के रियर में आपको अपडेटेड एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं. 


इंटीरियर अपडेट 


बात करें अगर एसयूवी के इंटीरियर की तो इसमें आपको 10.1-इंच का ड्राइवर डिस्प्ले, 10.1-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिल जाता है. इंटीरियर में नेक्स्ट लेवल एस्क्पीरियंस देने के लिए कंपनी ने इसमें एंबिएंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, वायरलेस चार्जिंग के साथ 360-डिग्री कैमरा, कीलेस एंट्री और ऑटो डिमिंग आरआरवीएम ऑफर किए हैं.


इंजन 


2022 Hyundai Tucson SUV के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसे दो इंजन ऑप्शंस के साथ मार्केट में उतारा है. इसका पहला 2.0-लीटर इंजन 156 पीएस की पावर और 192 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरे इंजन की बात करें तो ये 2.0 क्षमता का वीजीटी डीजल इंजन है जो 186 पीएस की पावर और 416 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा।


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.