2022 Mahindra Scorpio New Updates: महिंद्रा ने पहली स्कॉर्पियो को अब से लगभग 20 साल पहले 20 जून 2002 को लॉन्च किया था. शुरुआती से ही यह लोगों के दिलों में बस गई. अब इसकी 20वीं वर्षगांठ के महीने में महिंद्रा नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को लॉन्च करने जा रही है, जिसे स्कॉर्पियो एन नाम दिया गया है. कंपनी इसे 'बिग डैडी ऑफ एसयूवी' भी कह रही है. पिछले कुछ सालों में Mahindra ने Scorpio को कई अपडेट्स दिए हैं. लेकिन अब, इसे अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट दिया जा रहा है. 


नई स्कॉर्पियो में कहां कमी रही?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस बार, स्कॉर्पियो को पूरी तरह से नई कार के रूप में पेश किया जाने वाला है. इसे लेकर माना जा रहा है कि यह बहुत ही शानदार एसयूवी होने वाली है, जैसे कि यह अभी तक रही है. लेकिन, इसमें एक फीचर की कमी भी रह सकती है. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, नई 2022 Mahindra Scorpio में ADAS या इससे जुड़े फीचर्स नहीं हो सकते हैं, जो शायद अगर इसमें होते तो एसयूवी में चार चांद लग जाते. हालांकि, इससे इसकी कीमत पर भी फर्क पड़ता.


लॉन्च से पहले महिंद्रा आधिकारिक तौर पर 2022 स्कॉर्पियो की तस्वीरें टीज कर चुकी है. रियर डिज़ाइन को छोड़कर, एक्सटीरियर का कमोबेश खुलासा पहले ही हो चुकी है. इंटीरियर अभी भी सामने नहीं आया है. नई स्कॉर्पियो में लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में बढ़ाते हुए पुरानी स्कॉर्पियो की बॉक्सनेस को बरकरार रखा गया है. इसका अपराइट और बोल्ड फ्रंट बोनट, नई ग्रिल और साइड प्रोफाइल काफी अच्छी है.


Auto Parts: कहां मिलेंगे कारों के सस्ते पार्ट्स? खरीदने पर बिल लेना न भूलें


गौरतलब है कि नई SUV को भारतीय मार्केट में 27 जून 2022 को लॉन्च किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 2022 स्कॉर्पियो में 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का विकल्प हो सकता है. नई स्कॉर्पियो में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है. यह 4X4 में भी आएगी. 


पुरानी कार में भी लगवाई जा सकती है सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान


इसमें फुल एलईडी "स्कॉर्पियन टेल" डीआरएल और फुल एलईडी फ्रंट फॉग लैंप होंगे. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, 6 एयरबैग और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी होगा. कार में 3डी साउंड के साथ 12-स्पीकर वाला सोनी का सिस्टम भी देखने को मिल सकता है. कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले भी होगा. इसमें सनरूफ भी दी जा सकती है.


लाइव टीवी