Aftermarket Sunroof Installation: पुरानी कार में भी लगवाई जा सकती है सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान
Advertisement
trendingNow11211535

Aftermarket Sunroof Installation: पुरानी कार में भी लगवाई जा सकती है सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान

Sunroof Installation: मौजूदा समय में कार में सनरूफ का होना एक स्टेटस सिंबल बन चुका है. बाजार में आने वाली तमाम नई कारों में कंपनी की ओर से सनरूफ दिया जा रहा है लेकिन सनरूफ वाली कारों की कीमत बिना सनरूफ वाली कारों के मुकाबले ज्यादा होती है.

पुरानी कार में भी लगवाई जा सकती है सनरूफ, ये हैं फायदे और नुकसान

Aftermarket Sunroof Installation Benefits & Challenges: मौजूदा समय में कार में सनरूफ का होना एक स्टेटस सिंबल बन चुका है. बाजार में आने वाली तमाम नई कारों में कंपनी की ओर से सनरूफ दिया जा रहा है लेकिन सनरूफ वाली कारों की कीमत बिना सनरूफ वाली कारों के मुकाबले ज्यादा होती है. अगर प्रीमियम बजट कारों की बात करें तो सनरूफ वाले मॉडल की कीमत उससे निचले बिना सनरूफ वाले मॉडल की कार के मुकाबले कम से कम एक लाख रुपये ज्यादा होता है. ऐसे में बहुत से लोग सनरूफ वाला मॉडल खरीदना तो चाहते हैं लेकिन कीमत ज्यादा होने के कारण वह सनरूफ वाला मॉडल नहीं खरीद पाते हैं लेकिन उनके मन में इस बात का मलाल रह जाता है कि वह सनरूफ वाला मॉडल नहीं खरीद पाएं हैं. ऐसे लोगों के लिए बता दें कि अगर आप चाहें तो अपनी कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ भी लगवा सकते हैं. हालांकि, इसके फायदे और नुकसान, दोनों हैं.

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के फायदे

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का सबसे बड़ा फायदा तो यही है कि आपको अपनी कार बदलने की जरूरत नहीं होती है, आप अपनी पुरानी बिना सनरूफ वाली कार को ही सनरूफ वाली कार में बदलवा सकते हैं और सनरूफ का मजा ले सकते हैं.

कार में आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का खर्चा, सनरूफ वाले मॉडल के लिए चुकाई जाने वाली एक्सट्रा कीमत से कम होता है. आप कम कीमत में सनरूफ का मजा ले पाते हैं.

ये भी पढ़ें : इस SUV को मिलकर तैयार कर रहे दो दिग्गज वाहन निर्माता, मुकाबले का बैंड बजा देगी ये कार

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के नुकसान

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने का सबसे बड़ा नुकसान होता है कि इसके लिए कार में कुछ इलेक्ट्रिकल बदलवाव भी करने पड़ते हैं, जिससे उसकी वारंटी (अगर है तो) खत्म हो जाती है. इसके अलावा, कार की रूफ को काटना पड़ता है, और अगर सनरूफ लगाने वाले मैकेनिक यह काम सही से नहीं कर पाया, तो आपकी कार का रूफ खराब होने का भी खतरा होता है.

ये भी पढ़ें : इस स्कूटर की कीमत में खरीद सकते हैं 2 नई Royal Enfield बाइक, जानें किन फीचर्स से है लैस

कार में लगवाई गई आफ्टरमार्केट सनरूफ से पानी के रिसाव होने का भी खतरा रहता है और अगर ऐसा होता है तो यह आपके लिए बहुत ही खराब अनुभव होगा. बारिश में आपकी कार की छत से पानी गिरने लगेगा. इसके अलावा, कार धुलवाने पर भी पानी कार के अंदर जाएगा.

लाइव टीवी

Trending news