Amitabh Bachchan Car Collection: बॉलीवुड के बिग-बी कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के पास एक से बढ़कर एक महंगी कारें हैं. उनकी कारों का कलेक्शन काफी बड़ा है. उन्हें कई बार अलग-अलग महंगी कारों के साथ देखा जाता रहा है. उनके पास रोल्स रॉयस जैसी लग्जरी कंपनी की कार भी रही है. अगर आप अमिताभ बच्चन के फैन हैं तो आप उनकी निजी जिंदगी में भी दिलचस्पी रखते होंगे और यह भी जरूर जानना चाहते होंगे कि आखिर अमिताभ बच्चन किन कारों से सफर करते हैं. इसीलिए, 'स्टार की कार' सीरीज में आज हम आपके लिए अमिताभ बच्चन के कार कलेक्शन की जानकारी लाए हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Range Rover


अमिताभ बच्चन ने 2016 में रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी खरीदी थी. इस एसयूवी की कीमत करीब 3 करोड़ रुपये है. बी-टाउन हस्तियों के बीच यह एसयूवी काफी पसंद की जाती है. यह कई अन्य स्टार्स के पास भी है.


Mercedes-Benz S-Class


कोविड-19 के शुरुआती दिनों के दौरान अमिताभ बच्चन ने मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास खरीदी थी. भारत में इस पांच सीटर वाली लक्जरी कार की कीमत लगभग 1.41 करोड़ रुपये से शुरू है. यह भी कई बॉलीवुड स्टार्स के पास है.


Mercedes-Benz V-Class


Mercedes-Benz V-Class बॉलीवुड सेलेब्स की सबसे पसंदीदा गाड़ियों में से एक है. अमिताभ बच्चन ने भी 75 लाख रुपये की इस वैन को भारत में लॉन्च होते ही खरीद लिया था.


Toyota Innova Crysta & Camry Hybrid


बिग बी ने टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फेसलिफ्ट भी खरीदी थी. इसके अलावा, उन्होंने टोयोटा कैमरी हाइब्रिड भी खरीदी थी, जो कभी भारत में एकमात्र स्ट्रॉन्ग-हाइब्रिड कार हुआ करती थी. फिलहाल, यह कारें उनके पास हैं या नहीं, इसकी जानकारी नहीं है.


Mini Cooper


बिग बी को उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने एक मिनी कूपर दी थी, जिसमें उन्हें सफर करते हुए भी देखा गया है. इसका नंबर 2882 है. यह अमिताभ बच्चन के दिल के बहुत करीब है.


Rolls-Royce


फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने उनकी फिल्म एकलव्य के बाद अमिताभ बच्चन को रोल्स रॉयस फैंटन उपहार में दी थी, जिसे बाद में उन्होंने मैसूर के एक बिजनेसमैन रुमान खान को बेच दिया था.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर