Hyundai Venue N Line Features: हुंडई ने अगस्त महीने में अपनी वेन्यू एसयूवी का स्पोर्टी वर्जन Hyundai Venue N Line लॉन्च किया था. यह वर्जन खास ऐसे ग्राहकों के लिए लाया गया है, जिन्हें "फन ड्राइविंग एसयूवी एक्सपीरिएंस" चाहिए. इसमें स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले एक्सटीरियर में कुछ एलिमेंट जोड़ने के अलावा, इंटीरियर में भी कुछ फीचर्स एक्स्ट्रा दिए गए हैं. इसकी कीमत 12.16 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. इसमें सबसे खास फीचर डैश कैम का है. यह हुंडई की भारत में पहली कार है, जिसमें इनबिल्ट Dash Cam लगा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कार देगी एक्सिडेंट का सबूत
यह डैशकैम डुअल कैमरा के साथ आता है. यानी यह गाड़ी के अंदर और बाहर, दोनों जगह रिकॉर्डिंग कर पाता है. इसके जरिए ड्राइविंग रिकॉर्डिंग, इवेंट रिकॉर्डिंग, वेकेशन रिकॉर्डिंग और पार्किंग रिकॉर्डिंग की जा सकती है. कार में लगे डैश कैम का सबसे पहला और बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. 



कार के बाकी सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो Hyundai Venue N Line में डुअल एयरबैग, ब्रेक असिस्ट सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल असिस्ट कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 4 डिस्क ब्रेक, पार्किंग असिस्ट सेंसर और कैमरा आदि मिलते हैं. 


डिजाइन की बात करें तो इसमें स्टैंडर्ड वेन्यू के मुकाबले गियर नॉब, सेंटर कंसोल और डैशबोर्ड पर लाल इंसर्ट देखने को मिलते हैं. इसमें  वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बोस ऑडियो सिस्टम, ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक, इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया गया है. हुंडई वेन्यू एनलाइन की सीधी टक्कर टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और किआ सोनेट जैसी कारों से है.


ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर