Kia Sonet Electric Sunroof: किआ इंडिया फेसलिफ्टेड सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम कर रही है, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार परीक्षण के दौरान देखा जा चुका गया है. फेसलिफ्टेड मॉडल से पहले अब किआ ने देश में सॉनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी का इलेक्ट्रिक सनरूफ वर्जन लॉन्च किया है. यह केवल सोनेट स्मार्टस्ट्रीम G1.2 HTK+ वेरिएंट में उपलब्ध होगी. इसकी कीमत 9.76 लाख रुपये है. बता दें कि बाजार में सोनेट का मुकाबला मारुति ब्रेजा और टाटा नेक्सन जैसी सब-4 मीटर एसयूवी के साथ रहता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोनेट की बिक्री


किआ सोनेट अपनी कैटेगरी में सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों में से एक रही है. कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी की अभी तक कुल 3.3 लाख से अधिक यूनिट्स बेची हैं. गौरतलब है कि सनरूफ महत्वपूर्ण फीचर्स में से एक बन गया है, जिस पर ग्राहक नई कार खरीदने से पहले सबसे ज्यादा विचार करते हैं. इलेक्ट्रिक सनरूफ की शुरूआत से किआ को देश में सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी की बिक्री को और बेहतर करने में मदद मिल सकती है.


सोनेट का इंजन


किआ सोनेट इलेक्ट्रिक सनरूफ वेरिएंट स्मार्टस्ट्रीम 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आता है, जो 83PS और 115Nm आउटपुट देता है. यह वेरिएंट एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 4 स्पीकर और 2 ट्वीटर, पूरी तरह से ऑटोमेटिक एसी और ऑटोमेटिक हेडलैंप से लैस है. किआ जीरो डाउन पेमेंट विकल्प के साथ 3 साल का रखरखाव और 5 साल की वारंटी कवरेज भी दे रही है.


किआ इंडिया के मुख्य बिक्री और व्यवसाय अधिकारी मायुंग-सिक सोहन ने कहा “सोनेट की यात्रा को मानदंडों को फिर से परिभाषित करने और ड्राइव अनुभवों को बढ़ाने की क्षमता से परिभाषित किया गया है. स्मार्टस्ट्रीम G1.2 HTK+ वेरिएंट में इलेक्ट्रिक सनरूफ जोड़ने के साथ, हम अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हुए विलासिता और मूल्य की सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं."