Mahindra Bolero Caravan: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने IIT Madras में बनी रिसर्च-बेस्ड कैरेवैन बनाने वाली कंपनी कैंपरवैन फैक्ट्री से हाथ मिलाया है. इस कोलेबरेशन में भारतीय बाजार के लिए बजट में फिट बैठने वाले लग्जरी कैंपर (Luxury Camper) बनाने का करार किया गया है. ये Bolero डबल-कैब कैंपर गोल्ड प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी जिसे खासतौर पर सेल्फ-ड्राइव टूरिज्म सेक्टर के लिए तैयार किया जा रहा है. इससे Covid-19 महामारी के दौरान सैलानियों का ध्यान खींचा जा सकेगा. Mahindra ने ये जानकारी भी दी है कि पहली बार किसी OEM द्वारा कैरेवैन सेगमेंट में इस तरह का वाहन बनाया जा रहा है.


बोलेरो गोल्ड कैंपर पर बने लग्जरी कैंपर ट्रक


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेस को दिए बयान में Mahindra ने जानकारी दी है कि Bolero गोल्ड कैंपर पर बने लग्जरी कैंपर ट्रक के साथ कई सारी सुविधाएं दी जाएंगी, इनमें स्मार्ट वॉटर सॉल्यूशन, खूबसूरती से डिजाइन की गई फिटिंग और आरामदायक इंटीरियर दिया गया है जो यात्रियों को बहुत पसंद आएगा. हर एक कैंपर ट्रक में चार लोगों के सोने की व्यवस्था, चार लोगों के बैठने और खाने की व्यवस्था, बायो टॉयलेट और शॉवर के साथ वॉशरूम, छोटे फ्रिज और माइक्रोवेव के साथ सभी सुविधाओं से लैस किचन और विकल्प में एयर कंडिशनर शामिल हैं.


ये भी पढ़ें : लॉन्च से पहले ही इस मार्केट में बिकने लगे 2022 Scorpio के पुर्जे, तबाही मचाने को तैयार SUV


खास किस्म के लाइसेंस की जरूरत नहीं


इस वाहन को चलाने के लिए किसी खास किस्म के लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी और टूर एजेंसियां इस वाहनों को किराए पर दे सकती हैं. ऐसे में टूरिस्ट्स को ना सिर्फ निजी यातायात मिलेगा, बल्कि ये सुरक्षित भी होगा. Mahindra Automotive की मार्केटिंग के वाइस प्रेसिडेंट हरीश लालचंदानी ने कहा, “इस सेगमेंट में महिंद्रा की एंट्री से ट्रैवल पसंद करने वाले उन लोगों की सभी जरूरतें पूरी होती हैं जिनके लिए सड़क ही मंजिल है और यात्रा के दौरान वो पूरी फ्रीडम चाहते हैं.” महिंद्रा की मानें तो ये वाहन सैलानियों को दूर-दराज की उन जगहों पर जाने की इजाजद देता है जहां रुकने की ज्यादा व्यवस्था नहीं होती.