Maruti Suzuki Jimny 5 Door: महिंद्रा थार के लिए मुश्किल बढ़ती दिख रही है. मारुति सुजुकी की जिम्नी को ग्राहकों का शानदार रेस्पॉन्स मिल रहा है. मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी 5-डोर जिम्नी को पेश किया था. कंपनी ने इस ऑफ-रोडर की बुकिंग 12 जनवरी से ही शुरू कर दी थी. मारुति ने दावा किया है कि इसे जिम्नी के लिए 15,000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है. जिम्नी 5-डोर के इस साल मई में लॉन्च की जा सकती है. इसे मारुति की नेक्सा डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंजन और पावर


जिम्नी 5-डोर में 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. यह 105hp की पावर जेनरेट करेगा. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड टॉर्क-कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प दिए जाएंगे. इसमें सुजुकी का ऑलग्रिप प्रो 4WD सिस्टम दिया जाएगा. इसमें  2WD-हाई, '4WD-हाई' और '4WD-लो' मोड के साथ एक लो-रेंज गियरबॉक्स दिया जाएगा. 


मारुति सुजुकी जिम्नी 5-डोर: वेरिएंट और फीचर्स


मारुति जिम्नी सिर्फ दो वेरिएंट- Zeta और Alpha में बेची जाएगी. इसके Alpha वेरिएंट में ऑटो हेडलैम्प्स, स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम और साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे. मारुति सुजुकी इसमें स्टैंडर्ड तौर पर 6 एयरबैग और हिल-होल्ड असिस्ट जैसी सेफ्टी फीचर्स भी ऑफर करेगी. 


अनुमानित कीमत और लॉन्च 


उम्मीद की जा रही है कि मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत 12 लाख रुपये रखेगी और इसके मई 2023 में बिक्री पर जाने की संभावना है. इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गुरखा के साथ माना जा रहा है. 


पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं