Renault Kiger Price in India: देश में सस्ती SUV की डिमांड लगातार बढ़ रही है, दरअसल इसके पीछे का रीजन ये है कि लोग ज्यादातर 4 साल तक ही कोई कार चलाते हैं और फिर पुरानी कार बेचकर नई कार खरीदते हैं, दूसरा रीजन है बढ़ता हुआ ट्रैफिक और पार्किंग की कमी जो जिससे छोटी SUV's को फायदा मिलता है, साथ ही किफायती कीमत. ऐसे में मार्केट के अंदर काफी सारे ऑप्शन हैं. इन ऑप्शंस में से रेनॉ की काइगार भी शामिल है. अगर आप 7 लाख से कम कीमत की एक छोटी एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इस धाकड़ एसयूवी की खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: बंपर माइलेज देती है ये धांसू SUV, पेट्रोल इंजन और इलेक्ट्रिक मोटर दोनों से लैस, डिजाइन और फीचर्स बना देंगे दीवाना


फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 


कंपनी ने अब कार में वायरलेस स्मार्टफोन मिररिंग, एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स के साथ आठ-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स दिए हैं. इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसी सेफ्टी फीचर्स को दिया है.


यह भी पढ़ें: Sunroof खुली हो तो कितनी होनी चाहिए गाड़ी की स्पीड? कर रहे हैं गलती तो हो जाएं सावधान


इसके अलावा कार में चार एयरबैग, प्री-टेंशनर्स के साथ सीट बेल्ट और लोड लिमिटर, इम्पैक्ट-सेंसिंग डोर अनलॉक, स्पीड-सेंसिंग डोर लॉक और ISOFIX जैसे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड रूप से मिलते हैं. इस कार की कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. 


यह भी पढ़ें: BYD ने eMAX 7 की बैटरी में कर दिया छेद फिर भी नहीं हुआ ब्लास्ट, जानें कौन सी तकनीक इस्तेमाल की


इंजन 


इंजन की बात करें तो Renault Kiger दो इंजन विकल्पों के साथ आती है. एक 1.0L टर्बो पेट्रोल और एक 1.0L एनर्जी पेट्रोल इंजन है. ट्रांसमिशन विकल्पों में पांच-स्पीड एएमटी और एक्स-ट्रॉनिक सीवीटी यूनिट शामिल हैं. यह एसयूवी 20.62 kmpl की फ्यूल इकॉनमी का दावा करती है.