Sunroof खुली हो तो कितनी होनी चाहिए गाड़ी की स्पीड? कर रहे हैं गलती तो हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow12469033

Sunroof खुली हो तो कितनी होनी चाहिए गाड़ी की स्पीड? कर रहे हैं गलती तो हो जाएं सावधान

Car Sunroof Tips: आपको पता रहना चाहिए कि जब आप सनरूफ ओपन कर रहे हैं, उस दौरान आपकी गाड़ी की स्पीड क्या होनी चाहिए.

Sunroof खुली हो तो कितनी होनी चाहिए गाड़ी की स्पीड? कर रहे हैं गलती तो हो जाएं सावधान

Car Sunroof Tips: आजकल क्या सेडान और क्या एसयूवी. हर कार में अब सनरूफ ऑफर की जा रही है. सनरूफ काफी स्टाइलिश तो होती ही है, साथ ही जब आप मौसम का मजा लेना चाहते हैं, उस दौरान भी आपको इसकी जरूरत पड़ती है. हालांकि कुछ लोग स्पीड में कार चलाने के दौरान सनरूफ ओपन कर देते हैं. ऐसे में आपको पता रहना चाहिए कि जब आप सनरूफ ओपन कर रहे हैं, उस दौरान आपकी गाड़ी की स्पीड क्या होनी चाहिए. अगर आपके पास भी एक सनरूफ वाली कार है जिसे आप चलाते समय सनरूफ ओपन करते हैं तो आज हम आपको इसके लिए स्पीड बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Tesla Cybercab: बस, मेट्रो, ऑटो की छुट्टी करने आ गई टेस्ला की टैक्सी, खासियतें जान छूट जाएंगे पसीने

स्पीड लिमिट: जब सनरूफ खुली हो, तो कार की स्पीड को 70-80 किमी/घंटा (km/h) से अधिक नहीं बढ़ाना चाहिए. इससे अधिक स्पीड पर हवा का दबाव बढ़ जाता है, जो ड्राइविंग अनुभव को अस्थिर और शोरगुल भरा बना सकता है.

हवा और आवाज का प्रभाव: अधिक स्पीड पर सनरूफ खोलने से हवा का दबाव और आवाज (विंड बफेटिंग) अधिक हो जाती है, जिससे ड्राइवर का ध्यान भटक सकता है और गाड़ी को कंट्रोल करना मुश्किल हो सकता है.

सुरक्षा का ध्यान रखें: हाईवे या किसी तेज गति वाले रोड पर सनरूफ खुला रखने से बचें. तेज स्पीड में चलती गाड़ी में किसी भी चीज का अंदर आना या बाहर गिरना खतरनाक हो सकता है.

वेदर कंडीशन: जब तेज हवा, बारिश या धूल हो, तो सनरूफ बंद रखना ही बेहतर होता है, ताकि गाड़ी के अंदर का माहौल साफ और सुरक्षित रहे.

यह भी पढ़ें: OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर में आ रही खराबी? तो कम कीमत वाले इस स्कूटर को करें ट्राई, मिलती है जोरदार रेंज

इसलिए, जब भी आप अपनी SUV की सनरूफ खोलते हैं, तो उसकी स्पीड को नियंत्रित रखना और रोड की स्थिति का ध्यान रखना बहुत जरूरी है.

Trending news