Volvo Car Sales in India: भारतीय कार बाजार में जब सुरक्षित कारों की बात आती है तो टाटा और महिंद्रा का नाम सबसे पहले लिया जाता है, लेकिन बहुत कम लोगों को पता है कि एक और कार कंपनी है जो सबसे सुरक्षित गाड़ियां (Safest Car in India) बनाती है. स्वीडिश कार कंपनी Volvo दुनिया में सबसे सुरक्षित कार बनाने के लिए मशहूर है. कंपनी बिक्री के मामले में ग्रोथ तो कर रही है, लेकिन फिर भी भारतीय बाजार में इनकी बिक्री प्रतिद्वंदी कंपनियों के मुकाबले कम हो रही है. सेफ्टी के मामले में बेस्ट होने के बाद भी Volvo की कारें के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं. यहां हम आपको इसके 3 कारण बताने जा रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

High Price: वोल्वो अपनी कारों को सुरक्षित बनाने के लिए बेस्ट क्वालिटी का मटेरियल, रिसर्च और टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करती है. इससे कारों की कीमत बढ़ जाती है जबकि प्रतिद्वंदी कंपनियां कम कीमत में ही ज्यादा फीचर्स ऑफर कर देती हैं. भारत में कंपनी की कारों की कीमत 50 लाख रुपये से शुरू होकर 1.5 करोड़ रुपये से भी ज्यादा तक जाती है. 


Limited Model: कंपनी के पास भारतीय बाजार में कार मॉडल्स की बेहद लिमिटेड रेंज मौजूद है. वोल्वो के पास भारतीय बाजार में कुल 5 ही मॉडल्स हैं. इनमें XC40, XC40 Recharge, XC60, XC90, और S90 शामिल हैं. इस वजह से इनका कस्टमर बेस भी छोटा है. जो लोग सेफ्टी को ही पहले पायदान पर रखते हैं, वहीं वोल्वो की कारें खरीदते हैं. जबकि मर्सिडीज और बीएमडब्ल्यू जैसी प्रतिद्वंदी कंपनियां बहुत ज्यादा वैरायटी ऑफर करती हैं.


Brand Awareness: बाकी कंपनियों के मुकाबले बोलबो के बारे में भारतीय बाजार में कम ही लोग जानते हैं. लग्जरी कारों की जब भी बात आती है तो लोग ऑडी, मर्सिडीज़ और लैंबोर्गिनी जैसी कंपनियों को शहरों से लेकर गांव तक पहचान जाते हैं. इसके अलावा, लग्जरी सेगमेंट में अब कॉम्पिटिशन भी काफी बढ़ रहा है. 


Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च