Tata Motors 19 जुलाई को अपनी नई गाड़ी Tata Curvv को दिखाने वाली है. ये एक धांसू और आधुनिक दिखने वाली Coupe SUV है. इसे अगस्त 7 को लॉन्च किया जाएगा. ये गाड़ी दो तरह की आएगी - एक पेट्रोल-डीजल वाली और दूसरी इलेक्ट्रिक वाली. Curvv EV में एक ऊंचा बम्पर और चौड़ा एयर डैम होगा, जो कि उसके बड़े भाई-बहनों, Harrier और Safari के फेसलिफ्ट डिजाइन से प्रेरित है. इसलिए लोग इसको सफारी का छोटा बच्चा बता रहे हैं. बता दें, Micro SUV टाटा पंच के लाने के बाद कंपनी Coupe SUV लाने जा रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


टाटा Curvv का ICE वर्जन कई गाड़ियों से मुकाबला करेगा, जिनमें शामिल हैं:


- हुंडई Creta
- मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा
- किआ Seltos
- टोयोटा अर्बन क्रूजर Hyryder
- होंडा एलीवेट
- स्कोडा Kushaq
- फॉक्सवैगन Taigun
- MG Astor


Tata Curvv EV का मुकाबला एमजी जेडएस ईवी, बीवाईडी एटो 3 और आने वाली हुंडई क्रेटा ईवी से होगा। टाटा मोटर्स के पास पहले से ही एक मजबूत ईवी पोर्टफोलियो है, जिसमें टाटा नेक्सॉन ईवी, टाटा पंच ईवी, टाटा टिगोर ईवी और टाटा टियागो ईवी शामिल हैं.


क्या मिल सकते हैं फीचर्स?


टाटा Curvv कई शानदार फीचर्स के साथ आती है, जिनमें स्टाइलिश LED लाइट बार, शानदार डिजाइन वाली LED हेडलाइट्स और मजबूत बंपर शामिल हैं. इसकी छत का डिज़ाइन थोड़ा सा नीचे की तरफ जाता है, जो इसे एक SUV-कूपे जैसा लुक देता है. अंदर की तरफ, इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, टच पैनल वाली दो-स्पोक वाली स्टीयरिंग व्हील और टच कंट्रोल वाली एसी की उम्मीद है. गाड़ी में 360 डिग्री कैमरा और पैनोरमिक सनरूफ भी मिलने की संभावना है.


कितनी मिल सकती है रेंज


टाटा ने पहले बताया था कि कर्व की इलेक्ट्रिक गाड़ी सबसे पहले बाजार में आएगी, उसके बाद पेट्रोल-डीजल वाली गाड़ियां आएंगी. इलेक्ट्रिक कर्व के बारे में खास बात ये है कि एक बार चार्ज करने पर ये 400-500 किलोमीटर तक चलने की उम्मीद है. ये इसलिए मुमकिन होगा क्योंकि इसकी बैटरी नेक्सन ईवी की 30.2 kWh वाली बैटरी से काफी बड़ी होगी. साथ ही, इसमें दो मोटरें होने की भी संभावना है, जिससे गाड़ी को हर तरह के रास्तों पर बेहतर परफॉर्मेंस के लिए चारों पहियों पर पावर मिलेगा.