Best Second hand Sedan: भारत में एसयूवी गाड़ियों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है लेकिन अभी भी कुछ ग्राहक हैं जो सेडान कार को पसंद करते हैं. जिन ग्राहकों को बजट ज्यादा नहीं होता वह सेकंड हैंड मार्केट में गाड़ी ढूंढते हैं. अगर आप भी एक सेकंड हैंड सेडान कार तलाश रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन लेकर आए हैं. यहां हम आपको बताएंगे सेकंड हैंड मार्केट में बिकने वाली 5 बेस्ट सेडान कारों के बारे में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Maruti Suzuki Dzire
यह देश की एक पॉपुलर कॉम्पैक्ट सेडान कार है. इसमें आपको 1.2 लीटर पेट्रोल के साथ 1.3 लीटर डीजल इंजन का भी ऑप्शन मिल जाता है. इसमें आराम से 4-5 लोग सफर कर सकते हैं. जहां नए मॉडल में 378 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है, वहीं पुराना मॉडल 464 लीटर तक का बूट स्पेस ऑफर करती है. सेकेंड हैंड मार्केट में यह कार आपको 2 से 7 लाख रुपये के बीच मिल जाएगी. 


Honda Amaze
मारुति डिजायर को जो गाड़ी सीधी टक्कर देती है वह होंडा अमेज ही है. गाड़ी में आपको 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है. दिखने में यह कार काफी आकर्षक लगती है. खास बात है कि इसमें आपको CVT गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है. ठीक कंडीशन वाली पुरानी अमेज को आप 3 से 8 लाख रुपये में खरीद सकते हैं. 


Hyundai Xcent
Hyundai Xcent को डिजायर की टक्कर पर लाया गया था. कंपनी अब नए मॉडल को हुंडई ऑरा के नाम से बेचती है. पुरानी एक्सेंट पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन में आती थी. इसमें बड़ा केबिन और अच्छी परफॉर्मेंस मिलती है. ठीक कंडिशन वाली हुंडई ऑरा आपको 3 लाख से 5 लाख रुपये में मिल जाएगी. यह बेहतर स्टाइलिंग, प्रीमियम फिट और फिनिश के साथ आती है. 


Tata Tigor
टाटा टिगोर को साल 2017 में लॉन्च किया गया था. खास बात है कि इस कार को  ग्लोबल NCAP से 4-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है. Tigor में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स मिलता है. आप इस्तेमाल की हुई Tigor को Rs. 4 लाख से 6.5 लाख रुपये में खरीद सकते हैं. 



Ford Aspire
फोर्ड एस्पायर में आपको सोलिड बिल्ट क्वालिटी के साथ अच्छी परफॉर्मेंस मिलती है. पिछले साल कंपनी ने भारत में अपना प्रोडक्शन बंद कर दिया है. ऐसे में आप सेकेंड हैंड एस्पायर ही खरीद सकते हैं. इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलता है. एक औसत कंडिशन वाली फोर्ड एस्पायर 3.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच मिल जाएगी. 


ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर