How to Remove Smell from Car: खुद की कार होना हर किसी का सपना होता है. पिछले कुछ सालों में कार की डिमांड पहले के मुकाबले काफी बढ़ गई है. अब आर्थिक रूप से मजबूत हर घर में कार देखने को मिल जाती है. महीना गर्मी का है, तपीश और नमी के कारण हो सकता है आपके के कार के अंदर का माहौल खुशनुमा न हो. इसकी वजह दुर्गंध हो सकती है. कार के केबिन में यूं तो लोग एयर फ्रेशनर रखते ही हैं लेकिन अगर आप अपनी कार की केबिन को घरेलू नुस्खे से खुशबुदार बनाना चाहते हैं तो यह खबर आप ही के लिए है. हम आपको टिप्स बताएंगे लेकिन उससे पहले जान लीजिए कार की केबिन से आखिर बदबू आती क्यों है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस वजह से कार के अंदर फैलती है दुर्गंध
आप महंगी से महंगी गाड़ी को खरीद लीजिए, उसके केबिन में एक अलग किस्म की दुर्गंध आप जरूर महसूस करेंगे. यह समस्या आम हो गई है. इस दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए लोग बाजार से महंगे-महंगे परफ्यूम अपनी गाड़ी में रखते हैं, लेकिन उसके बाद भी यह परफ्यूम कई बार असरदार साबित नहीं होते हैं. दरअसल, अगर कार की लंबे समय से सफाई नहीं हुई तो उसके अंदर से दुर्गंध आने लगती है. इसके अलावा कई बार आप ध्यान नहीं देते हैं और गंदे जूते कार लेकर में बैठ जाते हैं. तो ऐसे में जूते से जाने वाली गंदगी आपके केबिन के डैशबोर्ड के साथ एसी के अंदर तक चली जाती है. जब एसी चालू होता है तो उसके अंदर से दुर्गंध कार के कैबिन में फैल जाती है.


घरेलू नुस्खे से दूर करें कार की दुर्गंध
बेकिंग सोडा हर घर की किचन में आसानी से मिल जाएगा. बेकिंग सोडा एक घरेलू नुस्खा है जो आपकी कार की दुर्गंध को दूर कर देगा. बता दें कि जिस तरह से बेकिंग सोडा आपके फ्रिज की गंध को सोखकर कम कर देता है, ठीक वैसे ही बेकिंग सोडा आपकी कार की दुर्गंध को दूर कर देगा. बता दें कि आप बेकिंग सोडा को एक खुले कंटेनर में डालकर कार के अंदर रख दें. इसके बाद भी दुर्गंध बनी रहती है तो उस बॉक्स को बदल दें. इसके अलावा सिरका पानी के साथ मिला लें और माइक्रोफाइबर कपड़े की मदद से कार के कैबिन को अच्छे से पोंछ लें. जब केबिन को पोंछ लें तो उसको सूखने के लिए कुछ देर के लिए खुला छोड़ दें. जानकारी के लिए बता दें कि सिरका भी दुर्गंध को कम करता है.


Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च