नई दिल्ली: 7th Pay Commission Latest News: संविदा कर्मचारियों के लिए बेहद अच्छी खबर है. सरकार (Rajasthan Government) ने संविदा कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) में तीन से पांच साल की सेवा पूरी करने वाले संविदा कर्मचारियों को एकबारगी बोनस देने का फैसला लिया गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस प्रस्ताव को मंजूरी भी दे दी है. आइए जानते हैं किस आधार पर दिया जाएगा ये बोनस. 


सरकार ने जारी किया बयान 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री ने मिशन (NHM) में 31 मार्च, 2021 को तीन से पांच वर्ष की सेवाएं पूरी करने वाले अनुबंधित कर्मियों को एक बारगी लॉयल्टी, बोनस तथा अनुभव आधारित बोनस दिए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. लेकिन यह लाभ एनएचएम के उन अनुबंधित कर्मियों को नहीं दिया जाएगा जो 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर पहले ही यह लाभ ले चुके हैं.


ये भी पढ़ें- अगर आपके पास है 1 Rs का ये Note, तो रातोंरात बन सकते हैं लखपति; जानिए कैसे


एक बारगी लॉयल्टी और बोनस


सरकार ने एक बयान में बताया कि 31 मार्च, 2021 को तीन वर्ष की सेवाएं पूर्ण करने वाले एनएचएम के अनुबंधित कर्मियों को दस प्रतिशत की दर से तथा इस तिथि को पांच वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कर्मियों को 15 प्रतिशत की दर से एक अप्रैल, 2021 से एक बारगी लॉयल्टी बोनस अथवा अनुभव आधारित बोनस दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें- 10 हजार से ज्यादा सस्ता हुआ सोना! 4 महीने के निचले स्तर पर पहुंची कीमत, चेक करें रेट्स


किसे मिलेगा ये लाभ 


इस प्रस्ताव के अनुसार, पहले 31 मार्च, 2017 की पात्रता के आधार पर जिन अनुबंधित कर्मियों को तीन वर्ष के अनुभव पर 10 प्रतिशत की दर से बोनस दिया गया था, उनकी यदि पांच वर्ष की सेवा 31 मार्च, 2017 के बाद पूर्ण हो गई है तो उन्हें भी पांच प्रतिशत की अंतर राशि दी जाएगी. इस प्रस्ताव के लिए 987.62 लाख रुपये की योजना बनाई गई है.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


LIVE TV