नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली का मंगलवार को न्यूयॉर्क के एक अस्पताल में आपरेशन हुआ. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि चिकित्सकों ने जेटली को दो सप्ताह आराम करने की सलाह दी है. अरुण जेटली 13 जनवरी को अमेरिका गए थे. सूत्रों ने कहा कि इस सप्ताह ही उनकी 'सॉफ्ट टिश्यू' कैंसर के लिए जांच की गई थी. इस दौरान भी जेटली सोशल मीडिया पर सक्रिय रहे. फेसबुक पर पोस्ट लिखने के अलावा उन्होंने मौजूदा मुद्दों पर ट्वीट भी किए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

14 मई को हुआ था गुर्दा प्रत्यारोपण
इससे पहले पिछले साल 14 मई को अरुण जेटली का एम्स में गुर्दा प्रत्यारोपण हुआ था. उसके बाद से वह विदेश नहीं गए थे. इसी महीने जेटली को आगामी आम चुनाव के लिए बीजेपी का प्रचार प्रमुख बनाया गया था.  इस बीच, अंतरिम बजट पेश करने से नौ दिन पहले रेल मंत्री पीयूष गोयल को बुधवार को वित्त और कॉरपोरेट मामलों के मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार को एक फरवरी को अपने मौजूदा कार्यकाल का अंतिम बजट पेश करना है. 


जेटली को बनाया गया बिना पोर्टफोलियो वाला मंत्री
जेटली को उनके इलाज तक बिना पोर्टफोलियो वाला मंत्री बनाया गया है. जेटली पिछले साल गुर्दा प्रत्यारोपण के बाद 23 अगस्त को काम पर लौट आए थे और उन्होंने वित्त और कॉरपोरेट मंत्रालयों की जिम्मेदारी फिर संभाल ली थी. नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से जेटली के पास वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी है. 14 मई, 2018 से 23 अगस्त, 2018 तक वह बिना पोर्टफोलियो के मंत्री रह चुके हैं. 


(इनपुट - भाषा)