Go First Revival Plan: द‍िवाला प्रक्र‍िया से गुजर रही गोफर्स्‍ट एयरलाइन (GoFirst Airline) की घरेलू उड़ान एक बार फ‍िर से शुरू हो सकती हैं. सूत्रों के अनुसार विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) र‍िवाइल प्‍लान से जुड़े गो फर्स्ट के दस्तावेजों की जांच करेगा. साथ ही ऑपरेशन फ‍िर से शुरू करने की अनुमति देने से पहले तैयारियों पर एक ऑडिट भी करेगा. गो फर्स्ट के मैनेजमेंट ने डीजीसीए अधिकारियों के साथ र‍िवाइवल प्‍लान को लेकर अलग- अलग पहलुओं पर चर्चा की.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्वैच्छिक दिवाला कार्यवाही से गुजर रही एयरलाइन


बजट एयरलाइन गोफर्स्‍ट, जिसका माल‍िकाना हक वाडिया परिवार के पास था, वह प‍िछले कुछ द‍िनों से स्वैच्छिक दिवाला कार्यवाही से गुजर रही है. घटनाक्रम से जुड़े सूत्रों ने बताया क‍ि एयरलाइन के ईवाई समर्थित रिजोल्यूशन प्रोफेशनल शैलेन्द्र अजमेरा और अंतरिम सीईओ कौशिक खोना ने पुनरुद्धार योजना पर डीजीसीए के सामने एक विस्तृत प्रजेंटेशन दी.


ऑडिट अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद
इस संबंध में दस्तावेजों की जांच पूरी होने के बाद डीजीसीए एयरलाइन की परिचालन तैयारियों का आकलन करने के लिए ऑडिट भी करेगा. सूत्र ने दावा क‍िया क‍ि ऑडिट के अगले सप्ताह शुरू होने की उम्मीद है. एक अन्‍य सूत्र ने कहा क‍ि एयरलाइन, ग्राउंडिंग से पहले, 29 घरेलू रूट के ल‍िए एयरलाइन शुरू कर रही थी. लेक‍िन र‍िवाइवल के बाद रूट की संख्‍या घटकर 23 की जानी है.


इससे यह उम्‍मीद की जा रही है क‍ि दोबारा उड़ानें शुरू होने पर गो फर्स्ट जयपुर, लखनऊ, कन्नूर, पटना, वाराणसी और रांची के लिए उड़ानें नहीं संचालित करेगी. गोफर्स्‍ट की तरफ से पेश दस्तावेजों की जांच करने के बाद डीजीसीए (DGCA) दोबारा उड़ान संचाल‍ित करने की उसकी तैयारियों का आकलन करेगा.