Share Market Shubh Muhurt: शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए खास खबर है. अगर आप भी करोड़पति बनना चाहते हैं तो आज शेयर बाजार के इस सीक्रेट शुभ मुहूर्त में निवेश करें. दरअसल, दिवाली के दिन शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होती है लेकिन इस खास दिन पर एक सीक्रेट 'शुभ मुहूर्त' होता है, जिस समय निवेश करने पर आप मालामाल बन सकते हैं. दिवाली के दिन शाम के वक्त एक घंटे के लिए आपको पैसे लगाने का मौका मिलेगा. दरअसल, हिंदू संवत वर्ष 2079 की शुरुआत के पहले दिन दिवाली है और इस मौके पर प्रमुख शेयर बाजार बीएसई और एनएसई में एक घंटे का विशेष कारोबारी सत्र यानी ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ होगा. यानी इस एक घंटे में आप निवेश कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानिए क्या है टाइमिंग?


आपको बता दें कि यह खास कारोबारी सत्र आज शाम को 6:15 बजे से 7:15 बजे के बीच होगा. बाजार के एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस मुहूर्त के दौरान सौदा करना शुभ होता है और आर्थिक समृद्धि लाता है. अधिकतर निवेशक इस खास मौके पर निवेश का इंतजार करते हैं. निवेशकों का भी ऐसा मानना है कि इस मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान पैसे लगाने पर निवेशक मालामाल होंगे.


क्या कहते हैं एक्सपर्ट?


अपस्टॉक्स में निदेशक पुनीत माहेश्वरी ने इस विषय पर जानकारी देते हुए कहा, ‘किसी भी नई चीज की शुरुआत करने के लिए दीपावली को सबसे अच्छा वक्त माना जाता है. बाजार में धारणा सकारात्मक है और विभिन्न क्षेत्रों में खरीदारी हो रही है. माना जाता है कि इस सत्र के दौरान खरीदारी करने पर निवेशक को सालभर लाभ मिलता है. यह सत्र केवल एक घंटे का है इसलिए नए कारोबारियों को इस दौरान सतर्कता बरतनी चाहिए क्योंकि बाजार में उतार-चढ़ाव आता रहता है.'


इसके अलावा सेंकटम वैल्थ से जुड़े मनीष जेलोका ने बताया, 'संवत 2078 के दौरान भारतीय शेयर बाजारों ने वैश्विक बाजारों की तुलना में कहीं अच्छा प्रदर्शन किया था जो संवत 2079 में भी जारी रहने की उम्मीद है. बता दें कि शेयर बाजार 26 अक्टूबर को बंद रहेंगे. ऐसे में अगर आप भी बाजार में निवेश करना चाहते हैं तो इस मुहूर्त से न चूकें.