नई दिल्ली: शेयर बाजार में निवेश करने पर बंपर कमाई होती है. लेकिन पहले आपको बाजार की स्थिति को समझना पड़ता है. लेकिन, अगर आप बिना जोखिम लिए और बिना निवेश किए कमाना चाहते हैं तो देश के टॉप ब्रोकरेज हाउस आपको मौका दे रहा है. आईसीआईसीआई ब्रोकरेज हाउस एक खास योजना पेश किया है जहां आप बिना निवेश के कमाई कर सकेंगे. आइए जानते हैं इस खास योजना के बारे में. 


आईसीआईसीआई बैंक का Refer & Earn ऑफर 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आईसीआईसीआई डायरेक्ट के इस ऑफर में आप ब्रोकरेज हाउस के लिए नए डीमैट अकाउंट खोलने में उसकी मदद कर मुनाफा कमा सकते हैं. इस ऑफर के तहत अगर आपके भेजे गए लिंक के जरिये आईसीआईसीआई डायरेक्ट का डीमैट अकाउंट खोलता है तो आपको 250 रुपये कैश मिलेंगे. इतना ही नहीं, अगर अगले 30 दिन में आपके रेफ़र किये गये अकाउंट से इक्विटी एफएंडओ या कमोडिटी सेग्मेंट कोई भी ट्रेड होती है तो आपको 350 रुपये और मिलेंगें. यानी आप बिना किसी खास मेहनत और निवेश किए 600 रुपये तक का मुनाफा पा सकते हैं.


ये भी पढ़ें- अब एक महीने में दो बार मिलेगा फ्री राशन! जानिए आप कैसे उठा सकते हैं फायदा


कमाई की क्या है सीमा


अब जानते हैं कि आप इससे कितना कमा सकते हैं. रिफर एंड अर्न के जरिये कोई भी एक महीने में अधिकतम 100 अकाउंट खुलवाने का ही फायदा मिलेगा. यानी इस ऑफर के तहत अधिकतम 60 हजार रुपये प्रति माह कमा सकता है. अगर आप इससे ज्यादा कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने पार्टनरशिप की स्कीम भी ऑफर की है.


जानिए क्या है पार्टनरशिप ऑफर 


इस योजना के तहत आपको आईसीआईसीआई डायरेक्ट के डीमैट अकाउंट खुलवाने पर उसकी फीस मिलती है. वहीं, पार्टनरशिप रेवेन्यू शेयरिंग बिजनेस मॉडल है. इस स्कीम के तहत आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट को उसका बिजनेस बढ़ाने में जितनी ज्यादा मदद करेंगे आपको उसके बदले आपकी कमाई मिलेगी. 


ये भी पढ़ें- खुशखबरी! इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 4,000 रुपये, नई लिस्ट में तुरंत चेक करें अपना नाम


पार्टनरशिप से होगी कमाई


अब नजर डालते हैं इससे होने वाली कमाई पर. आईसीआईसीआई ब्रोकरेज के पार्टनरशिप के तहत कोई भी शख्स आईसीआईसीआई डायरेक्टर के जरिये 38 उत्पादों की बिक्री कर सकता है, जिसमें इक्विटी, फिक्स्ड इनकम और लोन प्रोडक्ट शामिल हैं, इन सभी उत्पादों की बिक्री पर पार्टनर को आय का एक हिस्सा मिलता है.


स्कीम की शर्ते और फायदे


- रिफर एंड अर्न के लिये कोई भी भारतीय नागरिक योजना का फायदा उठा सकता है.
- पार्टनरशिप का फायदा लेने वालों को कैपिटल मार्केट की जरूरी जानकारी होनी चाहिये.
- साथ ही आईसीआईसीआई डायरेक्ट पार्टनरशिप के लिये ऐसे लोगों को प्राथमिकता देता है जिनके पास अपना क्लाइंट बेस हो. 
- फाइनेंशियल प्रोडक्ट के डिस्ट्रीब्यूशन में अनुभव हो, यानी शेयर ट्रेडिंग, म्यूचुअल फंड, इंश्योरेंस, कॉर्पोरेट एफडी आदि में पहले से काम कर रहे हों.


ये भी पढ़ें- केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में होगी 2.30 लाख की बढ़ोतरी! जान लें पूरा गुणा-गणित


ऐसे उठाएं इस योजना का फायदा


आईसीआईसीआई डायरेक्ट की वेबसाइट पर आपके Refer & Earn और partner with us के विकल्प मिल जायेंगे. रिफर के लिये आपको अपने जानकार का यानि जिसका अकाउंट खुलवाना है उसका मोबाइल नंबर देना होगा. जिसके बाद एक लिंक जेनरेट होकर उस शख्स के पास पहुंचेगा जिसे आपने रिफर किया है. इस लिंक को क्लिक कर अकाउंट खोलने पर आपको कैश बेनेफिट मिलेगा. वहीं पार्टनरशिप के लिये आपको आवेदन करना होगा. आप आईसीआईसीआई डायरेक्ट की ब्रांच जाकर भी इन योजनाओं की जानकारी ले सकते हैं.


बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें