Elon Musk Net Worth: दुनिया के सबसे अमीर शख्‍स एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्‍त‍ि में एक द‍िन में जबरदस्‍त तेजी देखी गई. ब्‍लूमबर्ग ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स के अनुसार 24 घंटे के दौरान संपत्‍त‍ि में आए 33.5 अरब डॉलर (2816577825000 रुपये) के उछाल के साथ मस्‍क की कुल नेट वर्थ 270 ब‍िल‍ियन डॉलर हो गई है. उनके बाद दूसरे नंबर पर 209 अरब डॉलर के साथ जेफ बेजोस हैं, इस तरह दोनों के बीच 61 ब‍िलियन डॉलर का फासला है. मस्‍क की संपत्‍त‍ि में यह उछाल वॉल स्‍ट्रीट जनरल पर टेस्‍ला के शेयरों में 22 प्रत‍िशत की तेजी आने के बाद आया. आपको बता दें जब एलन मस्‍क की दौलत बढ़ रही थी, उस समय एनवीडिया के सीईओ जेनसन हुआंग और मुकेश अंबानी ने मिलकर भारत में एक ऐसा केंद्र बनाने के ल‍िए करार क‍िया जहां AI पर काम होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक द‍िन की कमाई कई भारतीय अरबपत‍ियों की नेटवर्थ से ज्‍यादा


इलेक्ट्रिक वाहन न‍िर्माता कंपनी टेस्‍ला की हाल‍िया आई र‍िपोर्ट के बाद शेयर में बड़ी रैली देखी गई. उम्‍मीद की जा रही है क‍ि मस्‍क ने एक दिन में अब तक क‍िसी भी अरबपत‍ि से ज्‍यादा कमाया है. मस्‍क ने एक द‍िन की कमाई कई भारतीय अरबपत‍ियों की कुल नेटवर्थ से ज्‍यादा है. उनकी एक द‍िन की कमाई अजीम प्रेमजी, साव‍ित्री ज‍िंदल, सुनील म‍ित्‍तल, कुमार बिड़ला, साइरस पूनावाला, राधाक‍िशन दमानी, केपी स‍िंह आद‍ि से ज्‍यादा है. आपको बता दें कुमार बिड़ला की कुल संपत्‍त‍ि 21.5 ब‍िल‍ियन डॉलर है.


र‍िकॉर्ड 33.5 अरब डॉलर का उछाल आया
एक द‍िन पहले एलन मस्‍क अरबपत‍ियों की सूची में नंबर 1 पर थे. इसके बाद गुरुवार को उनकी संपत्‍त‍ि में र‍िकॉर्ड 33.5 अरब डॉलर का उछाल आया. इसके बाद वह 270 ब‍िल‍ियन डॉलर के मालिक बन गए. मौजूदा साल में मस्‍क को अब तक उनकी कुल संपत्‍त‍ि 41.2 ब‍िल‍ियन डॉलर बढ़ गई है. इस साल ल‍िस्‍ट में शाम‍िल दूसरे अरबपत‍ियों से उन्‍हें ज्‍यादा ही फायदा हुआ है. गुरुवार को कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर बर्नार्ड अर्नाल्ट रहे. उनकी संपत्ति में 24 घंटे के दौरान 4.49 अरब डॉलर का इजाफा देखा गया और वह 181 अरब डॉलर पर पहुंच गए.


दूसरे नंबर वाले जेफ बेजोस के पास 209 अरब डॉलर की संपत्‍त‍ि
ल‍िस्‍ट में दूसरे नंबर पर पहुंचे जेफ बेजोस के पास 209 अरब डॉलर और तीसरे नंबर वाले मार्क जुकरबर्क की कुल संपत्‍त‍ि 201 अरब डॉलर है. ब्‍लूमबर्ग ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में मुकेश अंबानी 17वें (101 ब‍िल‍ियन डॉलर) और गौतम अडानी (93.5 ब‍िल‍ियन डॉलर) 18वें नंबर पर रहे.