Indigo Airlines:  14 जनवरी को मुंबई के हवाईअड्डे पर इंडिगो ने अपने यात्रियों को रनवे पर खाना परोस दिया था. अब इस मामले में इंडिगो पर कार्रवाई की गई है. घटना के चलते इंडिगो पर 70 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है. यह जुर्माना नियामक बीसीएएस को चुकाया गया. यह जुर्माना नियामक बीसीएएस को चुकाया गया. इस घटना के लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) ने 18 जनवरी को एयरलाइन पर 1.2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा विवाद  
 
इंडिगो ने मुंबई हवाई अड्डे पर जनवरी में हुई घटना के लिए बीसीएएस को 70 लाख रुपये का जुर्माना चुकाया है. इस घटना के लिए ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (बीसीएएस) ने 18 जनवरी को एयरलाइन पर 1.2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. इंडिगो ने मंगलवार को शेयर बाजार को बताया कि उसकी अपील पर बीसीएएस ने 12 अगस्त के आदेश के जरिये जुर्माने को घटाकर 70 लाख रुपये कर दिया था.कंपनी ने कहा कि उसने 10 सितंबर, 2024 को बीसीएएस को संशोधित जुर्माना राशि का भुगतान कर दिया.  


क्यों लगा जुर्माना?
इंडिगो की विमान संख्या 6ई- 2195 को दिल्ली से गोवा का सफर तय करना था, लेकिन गहरे कोहरे की वजह से विमान ने कई घंटे लेट हो गई. लो विजिबिलिटी के चलते विमान को गोवा के बजाए मुंबई डायवर्ट कर दिया गया था, जिसके बाद यात्री बस में बैठने के बजाय 'टरमैक' में ही बैठाकर खाना परोस दिया गया. बना दें कि एयरपोर्ट या हवाईपट्टी का 'टरमैक' प्रतिबंधित क्षेत्र होता है, जिसका इस्तेमाल सिर्फ यात्रियों को बस से विमान तक लाने और ले जाने के लिए होता है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मामला बढ़ गया.  जिसके बाद बीसीएएस ने विमान कंपनी, मुंबई एयरपोर्ट पर भारी भरकम जुर्माना लगा दिया था.