LIC Special Campaign: अगर आपकी एलआईसी (LIC) की कोई भी पॉल‍िसी लैप्स हो गई है तो यह खबर आपको खुश कर देगी. एलआईसी (LIC) ने पर्सनल बीमा वाली पॉलिसियों को फिर से चालू करने का मौका देते हुए कस्‍टमर के ल‍िए व‍िशेष अभियान शुरू किया है. एलआईसी की तरफ से जारी बयान में कहा गया क‍ि यूलिप (ULIP) को छोड़कर सभी पॉलिसियों को स्‍पेशल अभियान के तहत लेट फीस में छूट के साथ फिर से शुरू क‍िया जा सकेगा. यह अभियान 17 अगस्त को शुरू होकर 21 अक्टूबर, 2022 तक चलेगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 साल के अंदर चालू क‍िया जा सकेगा
बयान के अनुसार, यूलिप के अलावा सभी पॉलिसी को पहली प्रीमियम में चूक की तिथि से 5 साल की अवधि के भीतर कुछ शर्तों के साथ फिर से चालू किया जा सकता है. बीमा कंपनी ने कहा कि सूक्ष्म बीमा पॉलिसी के लिए लेट फीस पर 100 प्रतिशत की छूट दी जाएगी, ताकि जोखिम को कवर किया जा सके.


25 प्रत‍िशत तक की र‍ियायत
यह व‍िशेष अभियान उन पॉलिसीहोल्‍डर्स के लिए शुरू किया गया है, जो किसी कारण से प्रीमियम का भुगतान करने में असमर्थ थे और उनकी पॉलिसी बंद हो गई थी. एलआईसी के अनुसार, एक लाख रुपये तक के कुल प्रीमियम के लिए विलंब शुल्क में 25 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी.


अध‍िकतम छूट सीमा 3,500 रुपये
छूट की अधिकतम सीमा 2,500 रुपये है. वहीं, एक से तीन लाख रुपये के प्रीमियम के लिए अधिकतम छूट की ल‍िमिट 3,000 रुपये है. इसी तरह, 3 लाख रुपये से अधिक के प्रीमियम पर विलंब शुल्क में अधिकतम 3,500 रुपये की रियायत के साथ 30 प्रतिशत छूट दी जाएगी.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर