Patanjali Foods Q2 Result: इन दिनों कंपनियों की ओर से अपने तिमाही नतीजे जारी किए जा रहे हैं. दूसरी तिमाही में किसी कंपनी के नतीजे काफी खराब सामने आए हैं तो किसी कंपनी के नतीजे का बेहतर देखने को मिले हैं. वहीं अब पतंजलि फूड्स की ओर से भी अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इन नतीजों से पता चलता है कि कंपनी की आय में गिरावट आई है लेकिन कंपनी का मुनाफा काफी बढ़ गया है. आइए जानते हैं पूरा अपडेट...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पतंजलि फूड्स ने जारी किए नतीजे


पतंजलि फूड्स लिमिटेड की चालू वित्त वर्ष (2023-24) की दूसरी (जुलाई-सितंबर) तिमाही के नतीजे सामने आ गए हैं. इन नतीजों में देखा जा सकता है कि कंपनी का नेट प्रॉफिट दोगुना हो गया है. कंपनी का नेट प्रॉफिट दोगुना होकर 254.53 करोड़ रुपये रहा है. पतंजलि फूड्स लिमिटेड ने शेयर बाजार को यह जानकारी दी. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 112.28 करोड़ रुपये रहा था.


इनकम घटी


इस तिमाही में कंपनी की आय घटी है. इस तिमाही में कंपनी की कुल आय घटकर 7,845.79 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में 8,524.67 करोड़ रुपये थी. इस अवधि में कंपनी का कुल खर्च भी 8,371.03 करोड़ रुपये से घटकर 7,510.71 करोड़ रुपये रह गए. कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को महाकोश और सनरिच का ब्रांड एम्बैसडर बनाने की घोषणा भी की.


धोनी के साथ जुड़ी कंपनी


बयान के अनुसार, धोनी का साथ कंपनी के खाद्य तेल खंड को मजबूत करेगा. वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में खाद्य एवं एफएमसीजी खंड ने 2,487.62 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया. पतंजलि फूड्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजीव अस्थाना ने कहा कि चुनौतीपूर्ण माहौल के बावजूद वित्त वर्ष की पहली छमाही सकारात्मक रुख पर समाप्त हुई. (इनपुट: भाषा)