Ration Card Update: राशन कार्डधारकों (Ration Cardholder) के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी फ्री राशन वाली सुविधा का फायदा लेते हैं तो अब आपको बता दें कि किस तारीख तक आपको फ्री 5 किलो चावल मिलते रहेंगे. सरकार की ओर से नवंबर महीने में फ्री राशन के लिए तारीखों का ऐलान किया गया है. तो आप भी डीलर के पास राशन लेने जाने से पहले जान लें. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस तारीख को लें फ्री राशन
पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत सितंबर महीने के लिए आवंटित चावलों का वितरण शुरू हो गया है. यूपी शासन की ओर से इसके लिए 20 से 30 नवंबर तक की तारीख निर्धारित की है तो आप इस तारीख पर फ्री चावल ले सकते हैं. 


2 बार किया जाता है राशन का वितरण 
राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत पात्र लाभार्थियों को सरकार महीने में 2 बार राशन कोटे की दुकानों से दिलवा रही है, जिसका फायदा देश के करोड़ों लोगों को मिल रहा है. बता दें इसमें एक बार राशन का वितरण निर्धारित मूल्य पर किया जाता है. वहीं, दूसरी बार में गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत फ्री वितरण किया जाता है. 


दूसरे चक्र में बांटा जाता है फ्री राशन
महीने के पहले चक्र में सरकार नियमित राशन का वितरण करती है और दूसरी बार वाले चक्र में फ्री राशन बांटा जाता है. तो आप 20 से 30 नवंबर तक फ्री राशन लेने के लिए जा सकते हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर