Bandhan Bank Share: शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजारों में गिरावट के रुख के बीच बंधन बैंक के शेयर में तूफानी तेजी दर्ज की गई है. बंधन बैंक के शेयर में तेजी ऐसे समय में आई है जब पार्थ प्रतिम सेनगुप्ता को तीन साल के लिए प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव को भारतीय रिजर्व बैंक ने मंजूरी दे दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोलकाता स्थित बैंक का शेयर एनएसई पर 11.58 प्रतिशत चढ़कर 209.44 रुपये पर पहुंच गया. वहीं, बीएसई पर यह 12.38 प्रतिशत की बढ़त के साथ 211 रुपये रहा. मात्रा की दृष्टि से, दिन में कारोबार के दौरान बीएसई पर बैंक 80.83 लाख इक्विटी शेयरों का कारोबार हुआ, जबकि एनएसई पर 12.98 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ. 


तीन साल के लिए सेनगुप्ता कार्यकाल


बंधन बैंक ने गुरुवार को शेयर बाजार को बताया था कि सेनगुप्ता का तीन साल का कार्यकाल कार्यभार संभालने की तारीख से शुरू हो जाएगा. भारतीय रिजर्व बैंक ने आठ अक्टूबर, 2024 के अपने पत्र के जरिये इस पद पर सेनगुप्ता की नियुक्ति को मंजूरी दी है. 


बैंक ने कहा कि सेनगुप्ता बैंक के संस्थापक प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) चंद्रशेखर घोष की जगह लेंगे जो नौ जुलाई को पद से हट गए थे. फिलहाल बैंक के एक कार्यकारी निदेशक रतन केश अंतरिम एमडी एवं सीईओ के रूप में काम कर रहे हैं. सेनगुप्ता सार्वजनिक क्षेत्र के इंडियन ओवरसीज बैंक के एमडी एवं सीईओ रह चुके हैं. इसके अलावा उनके पास खुदरा और कॉरपोरेट बैंकिंग का काफी अनुभव है.


बंधन बैंक का टारगेट प्राइस?


बिजनेस टुडे ने एक विदेशी ब्रोकरेज कंपनी जेफरीज के हवाले से लिखा है, " बंधन बैंक के नए सीईओ एक स्ट्रांग बैकग्राउंड से आते हैं. ऐसे में वित्तीय वर्ष 2025 में कुछ जोखिमों के साथ परिसंपत्ति की गुणवत्ता अन्य एमएफआई की तुलना में बेहतर व्यवहार करने की उम्मीद है. ब्रोकरेज ने 240 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ स्टॉक खरीदने की राय दी है.