Wipro Shares Hit 52 Week Low: आईटी सेक्‍टर की द‍िग्‍गज कंपनी की तरफ से दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए गए हैं. मौजूदा व‍ित्‍तीय वर्ष की जुलाई-सितंबर त‍िमाही के दौरान कंपनी को 2,659 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ. यह पिछले साल की समान अवध‍ि से 9 प्रत‍िशत कम है. दूसरी तरफ विप्रो ने हाल ही में दो जगहों पर नौकरी कर रहे (Moonlighting) 300 कर्मचारियों को जॉब से निकाल दिया था. इसके बाद कंपनी को आलोचना का सामना कर पड़ रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऑपरेशंस से होने वाली आय में 15 प्रत‍िशत की ग्रोथ
इस सबके बीच गुरुवार के कारोबारी सत्र में व‍िप्रो ल‍िमिटेड (Wipro Ltd) का शेयर 6 प्रत‍िशत से ज्‍यादा ग‍िरकर 52 हफ्ते के लो लेवल 380 रुपये पर पहुंच गया है. कंपनी के शेयर में ग‍िरावट से न‍िवेशकों में असमंजस की स्‍थ‍ित‍ि है क‍ि व‍िप्रो के स्‍टॉक को बेचा जाए या नहीं. हालांक‍ि कंपनी की ऑपरेशंस से होने वाली आय में करीब 15 प्रत‍िशत की ग्रोथ देखने को मिली है.


600 बीपीएस से ज्‍यादा की गिरावट
ऑपरेशंस से होने वाली कमाई 19,667.4 करोड़ रुपये से बढ़कर 22,539.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. कंपनी की कुल आय में 5 प्रत‍िशत की बढ़त दर्ज की गई है. प‍िछली आठ त‍िमाही की बात करें तो विप्रो के प्रॉफ‍िट में 600 बीपीएस से ज्‍यादा की गिरावट देखी गई. रेगुलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि IT सर्विस सेगमेंट आय 8.4 प्रत‍िशत बढ़कर 279.77 करोड़ डॉलर रही.


जानकारों का कहना है व‍ित्‍तीय वर्ष 2023 में व‍िप्रो के औसत वृद्ध‍ि दर्ज करने की उम्‍मीद है. अभी विप्रो के स्टॉक में क‍िसी तरह की ट्रिगर नहीं दिख रही, जिससे इसमें तेजी से सुधार आए. ब्रोकरेज कंपन‍ियों ने अगले कुछ द‍िन में व‍िप्रो के शेयर का टारगेट प्राइज 390 रुपये है.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर