14 साल की प्रकृति‍ मल्‍ला, दुन‍िया की सबसे खूबसूरत हैंडराइट‍िंग वाली लड़की हैं. वो नेपाल की रहने वाली हैं और अपनी ल‍िखावट के कारण वो आज पूरी दुन‍िया में मशहूर हो गई हैं. प्रकृत‍ि की कहानी साल 2017 में शुरू हुई जब उनका एक स्कूल असाइनमेंट इंटरनेट पर वायरल हो गया. उनकी लिखावट की साफ-सफाई, सुंदरता और स‍िमेट्री ने लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया और यह जल्द ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैल गया, जिसने लाखों लोगों का ध्यान आकर्षित किया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें : Aviation jobs: पायलट ही नहीं, एव‍िएशन में इन नौकर‍ियों के ल‍िए भी म‍िलती है मोटी सैलरी


 


नेपाल में जन्मी प्रकृति तब 8वीं क्‍लास में थीं, तब उनकी लिखावट ने लोगों का ध्यान खींचा. जल्द ही दुनिया भर में वह सनसनी बन गई, क्योंकि दुनिया भर के लोग उसकी लिखावट की कलात्मकता की प्रशंसा करने लगे. उसने जो भी अक्षर लिखे, वे सावधानीपूर्वक तैयार किए गए थे, जो प्र‍िंटेड फॉन्ट जैसा था और उसकी लिखावट एक ऐसा स्‍टैंडर्ड बन गई जिसे हासिल करने की कई लोगों की ख्वाहिश थी.


यह भी पढ़ें : IAS Vaishanvi Paul: इस एक सवाल के जवाब ने बनाया आईएएस अध‍िकारी


देखते ही देखते प्रकृति की प्रसिद्धि इंटरनेट से काफी आगे न‍िकल गई और यूएई दूतावास ने उन्हें उनकी खूबसूरत लिखावट के लिए सम्मानित किया. यूएई के 51वें स्पिरिट ऑफ द यूनियन के अवसर पर प्रकृत‍ि को एक हस्तलिखित बधाई पत्र भेंट किया गया. यह बहुत ही सम्‍मान की बात है. यह कहानी बहुत प्रेरणा देने वाली भी है, क्‍योंक‍ि इस युग में जब लोग ड‍िज‍िटल की तरफ बढ रहे हैं, प्रकृत‍ि ने पारंपरिक लेखन की सुंदरता को उजागर किया है.