DU Junior Assistant Recruitment 2024: यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ मेडिकल साइंसेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी (UCMS) में भर्तियां निकली है. डीयू के मेडिकल कॉलेज में जूनियर असिस्टेंट पदों पर योग्य उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया सकता है. इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए यूसीएमएस की ऑफिशियल वेबसाइट ucms.ac.in. पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आवेदन की लास्ट डेट
दिल्ली यूनिवर्सिटी मेडिकल कॉलेज की इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 19 सितंबर से शुरू हो गई है. जूनियर असिस्टेंट पदों के लिए कैंडिडेट्स 9 अक्टूबर 2024 तक फॉर्म भर सकेंगे. 


वैकेंसी डिटेल
दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से मेडिकल कॉलेज में जूनियर असिस्टेंट ग्रुप सी (मिनिस्ट्रियल) के कुल 29 पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति की जाएंगी. 


फ्लाइंग ऑफिसर से चीफ मार्शल तक इंडियन एयरफोर्स में किसकी कितनी है सैलरी, 56,000 रु से होती है शुरुआत


आवेदन शुल्क
आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ₹500 शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और महिला कैटेगरी के कैंडिडेट्स को कोई शुल्क नहीं देना है. यह भी जान लें की फीस का पेमेंट केवल ऑनलाइन किया जा सकता है किसी और माध्यम से किया गया भुगतान स्वीकार नहीं होगा.


जरूरी योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो और यह जरूरी है कि उन्हें कंप्यूटर टाइपिंग आती हो. 


एज लिमिट
इन पदों के लिए 18 से लेकर 27 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि, रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को नियमों के अनुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी.


ऐसे होगा सिलेक्शन
इन पदों पर सिलेक्शन के लिए सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके बाद टाइपिंग टेस्ट होगा और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. आखिर में मेडिकल एग्जाम होगा. सभी राउंड्स क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स का ही फाइनल सिलेक्शन होगा.


इतनी मिलेगी सैलरी
चयनित कैंडिडेट्स को लेवल 2 के तहत सैलरी के तौर पर हर महीने 19,900 से लेकर 63,200 रुपये तक दिए जाएंगे. इस भर्ती से जुड़ी डिटेल जानकारी और लेटेस्ट अपडेट्स जानने के लिए समय-समय पर वेबसाइट पर विजिट करते रहें.