Sarkari Naukri Delhi: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने प्रोसेस सर्वर, चपरासी/ अर्दली/ डाक चपरासी, ड्राइवर/ स्टाफ कार ड्राइवर, चौकीदार, स्वीपर/ सफाई कर्मचारी, डेटा एंट्री ऑपरेटर और बुक बाइंडर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इस परीक्षा के माध्यम से बोर्ड दिल्ली जिला न्यायालय में 142 अलग अलग पदों को भरेगा. जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन


लेटेस्ट नोटिफिकेशन के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च, 2024 को शुरू हुई और आवेदक 18 अप्रैल, 2024 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पद के लिए अपनी पात्रता सुनिश्चित करने के लिए आवेदन करने से पहले भर्ती नोटिफिकेशन को पूरी तरह पढ़ लें. 


डीएसएसएसबी दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती नोटिफिकेशन 2024 चपरासी और अन्य पदों के लिए 142 वैकेंसी के लिए निकली है. उम्मीदवारों के लिए भर्ती की डिटेल यहां दी गई हैं.


डीएसएसएसबी दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती 2024 अधिसूचना पीडीएफ


उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से डीएसएसएसबी दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती 2024 नोटिफिकेशन आधिकारिक पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे 142 पदों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें. 


DSSSB Delhi District Court Recruitment 2024 Vacancies


पद का नाम वैकेंसी
प्रोसैस सर्वर 03
चपरासी/अर्दली/डाक चपरासी 99
चालक/स्टाफ कार चालक 12
चौकीदार 13
स्वीपर/सफाई कर्मचारी 12
तथ्य दाखिला प्रचालक 02
बुक बाइंडर 01
कुल 142

यह भी पढ़ें: नर्सिंग ऑफिसर के 1930 पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका, जानें कैसे करें अप्लाई


Eligibility Criteria


डीएसएसएसबी दिल्ली जिला न्यायालय भर्ती 2024 के लिए पात्रता मानदंड परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी कर दिए गए हैं. पात्रता मानदंड की डिटेल जानने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है. उम्मीदवार डिटेल योग्यता जानने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 


पढ़ाई की बात करें तो कैंडिडे्टस के लिए अलग अलग पदों पर योग्यता अलग अलग हैं. कैंडिडेट्स कम से कम 10वीं 12वीं पास या फिर इसके बराबर पढ़ा लिखा होना चाहिए. वहीं आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट की आयु कम से कम 18 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 27 साल रखी गई है.


यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया में निकली भर्ती, बिना एग्जाम डायरेक्ट इंटरव्यू, ये रहीं डिटेल