India Post Naukri: इंडिया पोस्ट ने आधिकारिक तौर पर साल 2024 के लिए ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) भर्ती परीक्षा के लिए तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक इंडिया पोस्ट वेबसाइट पर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. तीसरी मेरिट लिस्ट रीजन वाइज उपलब्ध है, जिससे उम्मीदवार अपने पसंदीदा स्थान के आधार पर आसानी से अपने रिजल्ट देख सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने तीसरी मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है, उन्हें जीडीएस पद के लिए अपनी पात्रता की पुष्टि करने के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से गुजरना होगा. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूरा होने के बाद, सफल उम्मीदवारों को नियुक्ति प्रक्रिया के बारे में डिटेल मिल जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडिया पोस्ट मेरिट बेस्ट सिस्टम के माध्यम से जीडीएस, बीपीएम और एबीपीएम पदों के लिए चयन प्रक्रिया आयोजित करता है. उम्मीदवारों को उनके 10वीं क्लास के नंबरों के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है, और चयनित उम्मीदवारों को दिखाने के लिए कई मेरिट लिस्ट जारी की जाती हैं. कुल 44,228 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, और इंडिया पोस्ट ने प्रक्रिया के हिस्से के रूप में पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट पहले ही प्रकाशित कर दी है. तीसरी मेरिट सूची को अब आधिकारिक इंडिया पोस्ट वेबसाइट पर सार्वजनिक किया गया है, इन चयनों के बाद भर्ती प्रक्रिया में अगला कदम होगा.


इंडिया पोस्ट ने जल्द ही ग्रामीण डाक सेवक, जीडीएस भर्ती 2024 के रिजल्ट रीजन वाइज जारी कर दिए हैं. ग्रेड III परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने रिजल्ट और मेरिट लिस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. अब उनका इंतजार खत्म हो गया है. मेरिट लिस्ट indiapostgdsonline.gov.in पर उपलब्ध करा दी गई है. इंडिया पोस्ट मेरिट लिस्ट 2024 पीडीएफ रीजन वाइज देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लिंक दिए गए हैं.


भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) रिजल्ट घोषित कर दिया है यानी तीसरी मेरिट लिस्ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दी गई है. ग्रामीण डाक सेवक (GDS), BPM और ABPM के 44228 पदों के लिए 15 जुलाई से 5 अगस्त 2024 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. सभी रीजन और सर्किलों की इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2024 तीसरी मेरिट लिस्ट पीडीएफ का डायरेक्ट लिंक ऊपर दिया गया है.


इंडिया पोस्ट जीडीएस तीसरी मेरिट लिस्ट 2024 कैसे डाउनलोड करें?


  • इंडिया पोस्ट जीडीएस तीसरी मेरिट लिस्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए यहां दिए गए स्टेप्स का पालन करें.

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: आधिकारिक भारतीय डाक वेबसाइट पर जाएं.

  • जीडीएस भर्ती सेक्शन देखें: जीडीएस भर्ती से संबंधित सेक्शन पर जाएं.

  • तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए लिंक: तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए लिंक सर्च करें.

  • जरूरी डिटेल दर्ज करें: जरूरी डिटेल दर्ज करें, जैसे कि आपका रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर आदि.

  • अपना रिजल्ट देखें: अपना रिजल्ट देखने के लिए 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें.


जीडीएस मेरिट लिस्ट 2024 पीडीएफ में ये डिटेल मिलेंगी.


  • कैंडिडेट का नाम

  • रोल नंबर

  • कैटेगरी (जैसे, सामान्य, ओबीसी, एससी, एसटी)

  • नॉर्मलाइज्ड मार्क्स: नॉर्मलाइजेशन के बाद उम्मीदवार द्वारा प्राप्त मार्क्स.

  • रैंक: सभी आवेदकों के बीच उम्मीदवार की ओवरऑल रैंक.

  • कट-ऑफ मार्क्स: चयन के लिए जरूरी न्यूनतम क्वालिफाइंग मार्क्स.

  • सेलेक्शन स्टेटस: अभ्यर्थी का चयन हुआ है या नहीं.


Success Story: 13 साल की उम्र में हो गए थे अनाथ, बिना कोचिंग  किया UPSC क्रैक और बन गए अफसर


यदि आपको कोई समस्या आती है, तो आप भारतीय डाक की आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए कॉन्टेक्ट डिटेल का उपयोग करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं.


CTET 2024: आपसे सीटेट का फॉर्म भरने में हो गई थी गलती? अब मिल रहा सुधारने का मौका, ये है प्रोसेस