ITBP Tradesman Recruitment 2024: भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कांस्टेबल ट्रेड्समैन पदों के लिए आवेदन मांगे के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार पात्रता मानदंड और अन्य डिटेल यहां या आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  प्रक्रिया 28 जुलाई को शुरू होगी और 26 अगस्त 2024 को खत्म होगी. इस भर्ती अभियान का टारगेट 143 कांस्टेबल पदों को भरना है. पात्रता मानदंड, वैकेंसी, चयन प्रक्रिया आदि समेत आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2024 के बारे में डिटेल यहां दी गई हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ITBP Tradesman Recruitment 2024


ITBP में सफाई कर्मचारी, मोची और नाई की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन आ गया है. आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आपकी उम्र 18 से 25 साल के बीच है और आपने 10वीं पास कर ली है. इन पदों पर सेलेक्शन के लिए शारीरिक परीक्षा, लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट होगा. आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 अगस्त है.


ITBP Constable Vacancy 2024


आईटीबीपी (Indo-Tibetan Border Police Force) ने सफाई कर्मचारी, मोची और नाई के पदों पर भर्ती निकाली है. कुल 143 पदों पर भर्ती होगी. इसमें सफाई कर्मचारी के 101 पद, कांस्टेबल (नाई) के  5 पद और कांस्टेबल (माली) के 37 पद भरे जाएंगे.


Students in School College: आपको पता है कितने करोड़ स्टूडेंट हैं देश के स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटीज में?


ITBP Tradesman Recruitment 2024 Eligibility


आईटीबीपी सफाई कर्मचारी और नाई पदों के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए और उन्होंने 10वीं कक्षा पूरी की हो. कांस्टेबल (माली) पद के लिए, आयु सीमा 18 से 23 साल के बीच है, और उम्मीदवारों को या तो 10 वीं कक्षा पूरी करनी होगी, संबंधित ट्रेड में आईटीआई प्रमाणपत्र होना चाहिए, या संबंधित ट्रेड में आईटीआई से 2 साल का डिप्लोमा होना चाहिए.


UP Govt: सरकार दे रही शानदार मौका, युवा फ्री कर सकेंगे नर्सिंग और कंप्यूटर ट्रेनिंग