OSSC CGL Admit Card 2024: ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2024 से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर हैं. ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग 14 अक्टूबर को ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024 जारी करेगा. जो उम्मीदवार कॉमन ग्रेजुएट लेवल रिक्रूटमेंट एग्जाम (CGLRE) 2024 की प्रीलिम्स परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे ओएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. यहां आप हॉल टिकट डाउनलोड करने के आसान स्टेप्स देख सकते हैं...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नेगेटिव मार्किंग
ओएसएससी सीजीएल आवेदन प्रक्रिया 5 अप्रैल को शुरू होकर 2 मई 2024 तक चली थी. यह भर्ती अभियान संगठन में 586 पदों को भरेगा. ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 20 अक्टूबर 2024 को किया जाएगा. यह परीक्षा राज्य भर के सभी 30 जिलों में ओएमआर मोड में आयोजित की जाएगी. ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स में कुल 150 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा. हर गलत जवाब के लिए 0.25 अंक काटा जाएगा. वहीं, पेपर सॉल्व करने के लिए भी 150 मिनट का समय मिलेगा. 


जरूरी बात 
भर्ती नोटिस के अनुसार कम से कम 40% विकलांग और स्थायी प्रकृति के दिव्यांग उम्मीदवार, जिन्होंने अपने राइटर की सुविधा का लाभ उठाने के लिए अप्लाई किया है, वे जरूरी दस्तावेजों के साथ निर्धारित फॉर्मेंट में इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. आयोग की परमिशन के लिए 16 अक्टूबर 2024 तक ईमेल के माध्यम से orissassc@gmail.com पर भेजें.


ऐसे डाउनलोड करें
सबसे पहले ओएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ossc.gov.in पर जाएं.
होम पेज पर उपलब्ध 'ओएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स एडमिट कार्ड 2024' लिंक पर क्लिक करें.
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को लॉगिन डिटेल दर्ज करनी होगी.
सबमिट करते ही आपका एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा.
एडमिट कार्ड चेक और पेज डाउनलोड करें.
आगे के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी निकाल लें.