दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी पदों के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, 575 पदों के लिए इस तारीख से कर सकेगें आवेदन
Advertisement
trendingNow12467836

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी पदों के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, 575 पदों के लिए इस तारीख से कर सकेगें आवेदन

DU Jobs 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर सहित विभिन्न पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी पदों के लिए नोटिफिकेशन किया जारी, 575 पदों के लिए इस तारीख से कर सकेगें आवेदन

Delhi University Vacancy 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने फैकल्टी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के जरिए 500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी. अगर आप डीयू में जॉब करना चाहते हैं तो इस वैकेंसी के लिए तैयारी कर लें. जल्द ही प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. यहां चेक करें भर्ती डिटेल्स...

कब से कब तक कर सकेंगे आवेदन?
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 14 अक्टूबर से शुरू होगी और 24 अक्टूबर या रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशित होने की तारीख से दो सप्ताह बाद, जो भी बाद में हो, बंद हो जाएगी. 

वैकेंसी डिटेल
इस भर्ती का लक्ष्य विभिन्न विभागों में 575 रिक्तियों को भरना है.
असिस्टेंट प्रोफेसर: 116 पद
प्रोफेसर: 145 पद
एसोसिएट प्रोफेसर: 313 पद

शैक्षणिक योग्यता:  
प्रोफेसर: संबंधित अनुशासन में पीएचडी की डिग्री. इसके साथ अन्य योग्यता भी मांगी गई है, जिसके लिए उम्मीदवारों को भर्ती नोटिफिकेशन चेक करना होगा.

असिस्टेंट प्रोफेसर: 55% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ मास्टर डिग्री होनी चाहिए. उम्मीदवार ने यूजीसी या सीएसआईआर द्वारा आयोजित नेट परीक्षा पास की हो.

एसोसिएट प्रोफेसर: संबंधित विषयों में पीएचडी डिग्री के साथ एक अच्छा एकेडमिक रिकॉर्ड. कम से कम 55% अंकों या समकक्ष ग्रेड के साथ मास्टर डिग्री. 

डीयू प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

डीयू असोसिएट प्रोफेसर भर्ती नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आवेदन शुल्क
यूआर कैंडिडेट्स - 2,000 रुपये
ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग और महिला आवेदक - 1,500 रुपये
एससी/एसटी - 1,000 रुपये
PwBD श्रेणी - 500 रुपये

ऐसे होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को वैलिड फोटो आईडी के साथ सभी ओरिजनल सर्टिफिकेट के साथ रिपोर्ट करना चाहिए. ऑनलाइन आवेदन पत्र में दर्शाई गई योग्यता, अनुभव और श्रेणी के संबंध में  सर्टिफिकेट की स्व-सत्यापित फोटोकॉपी का एक सेट, जिसे आवेदक द्वारा विधिवत प्रमाणित किया गया हो भी इंटरव्यू के समय पेश करना होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें. 

Trending news