पुलिस की नौकरी के लिए तैयारी में जुटे हैं तो भर दें फॉर्म, इस राज्य में 12वीं पास के लिए निकली कॉन्स्टेबल भर्ती
Advertisement
trendingNow12467904

पुलिस की नौकरी के लिए तैयारी में जुटे हैं तो भर दें फॉर्म, इस राज्य में 12वीं पास के लिए निकली कॉन्स्टेबल भर्ती

Police Constable Jobs 2024: ऐसे कैंडिडेट्स जो पुलिस की नौकरी करने का मन बना चुके हैं उनके लिए अच्छा मौका हैं. हिमाचल प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल के बंपर पदों के लिए भर्तियां निकली हैं. इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स आपको यहां मिलेगी...

 

पुलिस की नौकरी के लिए तैयारी में जुटे हैं तो भर दें फॉर्म, इस राज्य में 12वीं पास के लिए निकली कॉन्स्टेबल भर्ती

HPPSC Constable Recruitment 2024: अगर आप पुलिस विभाग में सरकारी नौकरी करने का सोच रहे हैं, तो आपके पास अच्छी अपॉर्चुनिटी है. हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (HPPSC) ने पुलिस कॉन्स्टेबल पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. इस भर्ती के जरिए राज्य में पुलिस कॉन्स्टेबल के 1,000 से ज्यादा पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इच्छुक उम्मीदवार कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट  hppsc.hp.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये है आवेदन की लास्ट डेट
हिमाचल प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 4 अक्टूबर से कर दी गई है. अब इच्छुक कैंडिडेट्स इसके लिए 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं.  

वैकेंसी डिटेल
इस वैकेंसी के जरिए हिमाचल प्रदेश पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 1,088 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की नियुक्तियां की जाएंगी. इनमें से मेल कैंडिडेट्स के लिए 708 पद  और फीमेल कैंडिडेट्स के लिए 380 पद रिजर्व हैं.

आयु सीमा
हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की न्यूनत आयु 18 होनी चाहिए. जबकि, 26 साल से ज्यादा उम्र के युवा इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं.

जरूरी योग्यता
हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 परीक्षा पास होना जरूरी है. 

इतनी मिलेगी सैलरी
हिमाचल प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे बैंड लेवल-3 के तहत 20,200 से 64,000 रुपये तक मंथली सैलरी मिलेगी.

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को कई राउंड्स क्लियर करने होंगे.इसमें फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, डाक्यूमेंट वेरिफिकेशन  और मेडिकल टेस्ट शामिल है. 

ऐसे करें आवेदन
उम्मीदवार इन स्टेप्स को फॉलो करके इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं-
सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाएं.
इसके बाद होमपेज पर 'HPPSC कांस्टेबल भर्ती 2024' लिंक पर क्लिक करें.
अब मांगी गई सभी जरूरी डिटेल्स दर्ज करें.
फिर आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.
आखिर सभी जरूरी डाक्यूमेंट अपलोड करें.
आवेदन को डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल लें.

Trending news