Tezpur University Recruitment 2024: तेजपुर विश्वविद्यालय में विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकली है. यहां प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है. अगर आप टीचिंग फील्ड से जुड़े हैं और इन पदों पर नौकरी करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द आवेदन कर दें. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट tezu.ernet.in. पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. यहां जानिए आवेदन करने का आसान तरीका...  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वैकेंसी डिटेल
तेजपुर यूनिवर्सिटी की इस भर्ती के तहत कुल 75 रिक्तियों को भरा जाना है. इसके तहत विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में प्रोफेसर के 22, एसोसिएट प्रोफेसर के 13 पद और असिस्टेंट प्रोफेसर के 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी.


ये भी पढ़ें- HURL Jobs: हिंदुस्तान उर्वरक और रसायन लिमिटेड में इन पदों पर होगी भर्ती, आकर्षक है सैलरी पैकेज 


जरूरी शैक्षिक योग्यता
प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास यूजीसी द्वारा निर्धारित नियमों-विनियमों के अनुसार योग्यता होनी चाहिए. 


आयु सीमा
भर्ती नोटिफिकेशन में कोई विशेष आयु सीमा नहीं दी गई है. हालांकि, उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे संबंधित पदों के लिए यूजीसी या यूनिवर्सिटी की ओर से निर्दिष्ट जरूरतों को पूरा करते हैं.


आवेदन शुल्क
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को किसी तरह का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.


ये रहा आवेदन करने का आसान तरीका
सबसे पहले यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट tezu.ernet.in पर जाएं.  
अब वेबसाइट पर 'भर्ती' या 'करियर' सेक्शन पर जाएं.
इसके बाद 'ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें.
अब पर्सनल डिटेल, शैक्षिक योग्यता, वर्क एक्सपीरियंस आदि डिटेल के साथ अपना फॉर्म भरें.
इसके बाद सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड कर दें.
आवेदन शुल्क अदा करें और अब आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.
आगे के लिए आवेदन का एक प्रिंटआउट निकाल लें.