UGC NET results 2024: यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) जून 2024 के परिणाम की तारीख अभी तक नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा घोषित नहीं की गई है. हालांकि, कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि UGC NET परिणाम 2024 जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर घोषित किए जाएंगे. पिछले ट्रेंड्स पर अगर गौर करें तो UGC NET का र‍िजल्‍ट अक्टूबर के पहले सप्ताह तक परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UPSC टॉपर्स में होती हैं ये 10 खास बातें, आप में हैं क्‍या?


NTA ने 21 अगस्त से 5 सितंबर तक UGC NET जून परीक्षा 2024 आयोजित की थी. इसके बाद, इसने प्रोव‍िजनल आंसर की जारी क‍िया और उम्मीदवारों को 14 सितंबर तक आपत्‍त‍ि दर्ज करने का मौका द‍िया. 


UGC NET परिणाम लिंक 2024 आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और ugcnet.nta.ac.in पर होस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों को स्कोरकार्ड देखने और डाउनलोड करने के लिए परिणाम लिंक पर अपना UGC NET आवेदन संख्या, पासवर्ड/जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करना होगा. 


म‍िलें श्रीलंका की नई महिला प्रधानमंत्री से, डीयू से की है पढ़ाई


यूजीसी नेट स्कोर कार्ड 2024 में परीक्षा के लिए चुने गए विषय, प्राप्त अंक, एनटीए स्कोर, कट-ऑफ, उम्मीदवार के व्यक्तिगत विवरण और योग्यता की स्थिति का विवरण होगा. यूजीसी नेट के नतीजों के साथ, एनटीए अंतिम उत्तर कुंजी भी अपलोड करेगा जिसके आधार पर 6% शीर्ष उम्मीदवारों को जेआरएफ फेलोशिप, सहायक प्रोफेसर पदों और पीएचडी प्रवेश के लिए चुना जाता है.