UP Police Exam 2024 Updates: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड आज 16 अगस्‍त को यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के ल‍िए सिटी स्लिप जारी करेगा. बोर्ड ने अधिसूचना जारी कर इसकी सूचना दी है क‍ि यूपी पुलिस परीक्षा सिटी स्लिप 2024 आज 16 अगस्त 2024 को शाम 5 बजे जारी की जाएगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा सिटी स्लिप जारी होने के बाद uppbpb.gov.in से डाउनलोड क‍िया जा सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिलिए एक ऐसे IAS अधिकारी से, जिसने UPSC परीक्षा पास करने के लिए अपना ल‍िया 'Monk' का जीवन, म‍िला AIR...


 
बोर्ड ने जो नोट‍िफ‍िकेशन जारी क‍िया है, उसमें लिखा है "सभी अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा की तिथि और परीक्षा जिले/शहर की जानकारी का लिंक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर 16.08.2024 को शाम 5:00 बजे प्रदर्शित किया जाएगा. "


 यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा सिटी स्लिप 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को राज्य भर के विभिन्न केंद्रों पर होगी. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. 


बता दें क‍ि इससे पहले यूपीपीबीपीबी (UPPBPB) कांस्टेबल परीक्षा, 17 और 18 फरवरी 2024 को चार पालियों में आयोजित की गई थी, लेक‍िन पेपर लीक के कारण उसे रद्द कर द‍िया गया. फरवरी में परीक्षा के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन क‍िया था. राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि परीक्षा को छह महीने के भीतर फिर से आयोजित किया जाए. 


GK Quiz: किस जानवर के पैर में कान होते हैं, चैम्‍प‍ियन हैं तो जवाब देकर द‍िखाओ


UP Police Constable Pre Admit Card 2024: यहां जान‍िये स‍िटी स्‍ल‍िप डाउनलोड करने का तरीका 


बोर्ड की आध‍िकार‍िक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं. 
होमपेज पर द‍िय गए ल‍िंक (UP Police Constable Exam City Slip)पर क्‍ल‍िक करें. 
अब उम्‍मीदवारों को अपना रज‍िस्‍ट्रेशन नंबर और जन्‍म त‍िथ‍ि पोर्टल पर डालना होगा. 
स्‍क्रीन पर स्‍ल‍िप (UP Police Constable Exam City Slip 2024) आ जाएंगी. 
उसे (UP Police Exam City Slip 2024) डाउनलोड करें और प्र‍िंटआउट लें या सेव कर लें. 


GK Quiz: कौन सा जानवर है जो पानी पीते ही मर जाता है, सही जवाब दे द‍िया तो मान जाएंगे, है द‍िमाग