UP police Constable answer key 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने यूपी पुलिस सीधी भर्ती के ल‍िए   23, 24, 25, 30, 31 अगस्त को लिखित परीक्षा आयोज‍ित की थी, ज‍िसके ल‍िए आंसर की जारी कर दी गई है. आंसर की पर आपत्‍त‍ि दर्ज करने की प्रक्र‍िया भी आज से ही शुरू हो गई है. बोर्ड ने इसे लेकर जो नोफ‍िकेशन जारी क‍िया है उसके अनुसार 23 अगस्‍त को हुई परीक्षा के ल‍िए आज 11 स‍ितंबर से आपत्‍त‍ियां दर्ज की जा सकेंगी. लिख‍ित परीक्षा के ल‍िए आंसर की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई हैं. नीचे डायरेक्‍ट ल‍िंक पर चेक करें.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढें : मिलिए प्रकृति मल्ला से, दुन‍िया की सबसे खूबसूरत हैंडराइट‍िंग वाली लड़की


 


अभ्यर्थी दिए गए शेड्यूल के अनुसार 11 से 19 सितंबर तक यूपी पुलिस कांस्टेबल उत्तर कुंजी 2024 के खिलाफ आपत्तियां उठा सकेंगे. 


आपत्ति दर्ज करने के लिए बोर्ड ने जारी क‍िया शेड्यूल: 


23 अगस्त को आयोजित परीक्षा की आंसर की के लिए ऑब्‍जेक्‍शन विंडों आज यानी 11 सितंबर को खुल रही है. 23 अगस्‍त को परीक्षा देने वाले उम्‍मीदवार 15 सितंबर 2024 को रात 12 बजे तक ऑनलाइन आत्‍तियां दर्ज कर सकते हैं. 


यह भी पढ़ें : इन 10 ड‍िग्री वालों को म‍िलती है सबसे ज्‍यादा Salary, आप भी ले लें एडम‍िशन


वहीं 24 अगस्त को हुई के लिए आपत्ति दर्ज करने की प्रक्र‍िया 12 सितंबर से शुरू होगी और 16 सितंबर को रात 12 बजे तक उम्‍मीदवार आपत्‍त‍ि दर्ज कर पाएंगे. जबक‍ि 25 अगस्त की परीक्षा के ल‍िए 13 सितंबर को व‍िंडो ओपन होगी और 17 सितंबर रात 12 बजे तक खुली रहेगी.  


यह भी पढ़ें : Aviation jobs: पायलट ही नहीं, एव‍िएशन में इन नौकर‍ियों के ल‍िए भी म‍िलती है मोटी सैलरी


30 अगस्त को हुई परीक्षा के ल‍िए जो उम्‍मीदवार आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं, उनके ल‍िए विंडों 14 सितंबर को ओपन होगी और 18 सितंबर को रात 12 बजे तक खुली रहेगी. सबसे आख‍िरी परीक्षा जो 31 अगस्त को हुई, उसके लिए आपत्ति दर्ज करने के लिए विंडों 15 सितंबर को ओपन होगी और 19 सितंबर को रात 12 बजे बंद हो जाएगी. 


इस डायरेक्‍ट ल‍िंक पर चेक करें आंसर की