Rajasthan Up Chunav 2024: कांग्रेस ने राजस्थान की सात विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी. पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, झुंझनू से अमित ओला को टिकट दिया गया है जो सांसद बृजेन्द्र सिंह ओला के पुत्र हैं. इसी तरह रामगढ़ से पूर्व विधायक दिवंगत जुबैर खान के पुत्र आर्यन जुबैर को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस ने दौसा से दीनदयाल बैरवा, देवली उनियारा से कस्तूर चंद मीणा , सलूंबर से रेशमा मीणा और चौरासी से महेश रोत को टिकट दिया है. सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- UP उपचुनाव में भी 'साइकिल' पर सवार हो गई कांग्रेस! INDIA गठबंधन से जीत पाएगी भाजपा?


इन सात सीटों पर मुकाबला-किसकी साख दांव पर लगी?


आपको बताते चलें कि राजस्थान में विधानसभा उपचुनावों के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर है. इन सात विधानसभा सीटों- झुंझुनू, दौसा, देवली-उनियारा, खींवसर, चौरासी, सलूंबर और रामगढ़ के लिए 13 नवंबर को मतदान होगा और परिणाम 23 नवंबर को आएंगे.


प्रदेश में होने वाले इन उपचुनाव में प्रदेश की दोनों ही बड़ी पार्टी कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेताओ की प्रतिष्ठा दांव पर रहेगी. जहां एक तरफ मौजूदा भाजपा सरकार अपने 10 महीने के कार्यकाल को लेकर चुनाव में उतरेग, वहीं कांग्रेस पार्टी अपनी पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं और मौजूदा सरकार की कमियों को लेकर चुनावी मैदान में नजर आएगी.


ये भी पढ़ें- : इनकी तो... बीती रात अचानक क्यों भड़क गए जीशान सिद्दीकी? पब्लिक ने भी सुना दी खरी-खरी


किधर जाएगा वोटर?


लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ने वाले 'बाप' पार्टी, उपचुनाव में कांग्रेस के साथ नहीं दिख रही है. ऐसे में जिन मतदाताओं ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियों को वोट किया था, अब विधानसभा उपचुनाव में गठबंधन न होने के चलते वो किस दिशा में जाएगा, इस पर सबकी नजर रहेगी.